SP बिलासपुर की बड़ी कार्रवाई, कोट कहलूर थाना के SHO सस्पैंड

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 09:59 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): बिलासपुर पुलिस के नए मुखिया ने नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर अपनी बचनद्धता का परिणाम देना शुरू कर दिया है। इसकी शुरूआत उन्होंने अपने महकमे से ही की है। कार्यभार संभालने के महज एक सप्ताह के भीतर नशे के सौदागरों के प्रति कोट कहलूर थाना प्रभारी इंस्पैक्टर कुलदीप कुमार के ढुलमुल रवैये को गंभीरता से लेते हुए एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने उन्हें सस्पैंड कर दिया है। थाना प्रभारी पर यह गाज पिछले करीब डेढ़ वर्षों में नशे का एक भी मामला न पकड़ पाने पर गिरी है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जांच का जिम्मा एएसपी बिलासपुर को सौंपा गया है।

2019 में कोट कहलूर थाना में दर्ज हुए हैं नशे के 15 मामले

जानकारी के अनुसार एसपी दिवाकर शर्मा मंगलवार को नयनादेवी पुलिस चौकी, ग्वालथाई चौकी के बाद पुलिस थाना कोट का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने वहां के रिकॉर्ड की जांचकी और पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर जानकारी हासिल की, साथ ही संबंधित क्षेत्र की वास्तविक स्थिति को भी जांचा। इस दौरान उन्होंने पाया कि पुलिस थाना कोट कहलूर में वर्ष 2019 में एनडी एंड पीएस एक्ट के तहत 15 मामले दर्ज हुए हैं और ये सभी मामले एसआईयू टीम द्वारा पकड़े गए हैं और अन्वेषण अधिकारी के हवाले किए गए हैं जबकि इंस्पैक्टर कुलदीप कुमार ने थाना कोट के प्रभारी के रूप में एक वर्ष 8 महीने के कार्यकाल में एक भी केस भी नहीं पकड़ा है, जिस पर उन्होंने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए एसएचओ को सस्पैंड कर दिया है।

डीएसपी नयनादेवी ने तैयार किया था शिकायत पत्र

डीएसपी नयनादेवी ने संजय शर्मा ने थाना प्रभारी इंस्पैक्टर कुलदीप कुमार के विरुद्ध जांच कर एक शिकायत पत्र 12 दिसम्बर, 2019 को विभाग के उच्च अधिकारियों को दिया था, जिसमें स्पष्ट किया गया था कि उक्त इंस्पैक्टर ने जब से थाना कोट कहलूर में कार्यभार ग्रहण किया तब से लेकर आज तक एक भी केस एनडी एंड पीएस एक्ट के अंतर्गत नहीं पकड़ा है। रिपोर्ट में थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली को देखते हुए उसकी कर्तव्यविमुख्ता, कत्र्तव्य के प्रति लापरवाही तथा आदेशों की अवज्ञा को दर्शाते हुए संदेह जताया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News