खतरे की घंटी : सावधान हो जाएं, चिट्टे का गढ़ बना भोरंज

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 09:40 PM (IST)

भोरंज : भोरंज उपमंडल के कस्बों में चिट्टे के नशे के आदी तथा इसका कारोबार करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसका सबसे अधिक प्रभाव युवाओं में देखने को मिल रहा है। भोरंज थाना के तहत जाहू व अवाहदेवी पुलिस चौकियां आती हैं। थाना के तहत आने वाले कस्बों, भरेड़ी, जाहू, तरक्वाड़ी, टिक्कर खतरियां, कंज्याण, लदरौर व पट्टा में चिट्टे के कारोबार में कई लोग शामिल हो गए हैं। इसकी सप्लाई सीमावर्ती मंडी जिला से सबसे पहले जाहू कस्बे में हो रही है और उसके बाद अन्य स्थानों को सप्लाई हो रही है। चिट्टे के कारोबारी पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर दुकानों में सरेआम सप्लाई कर रहे हैं। मंडी से जाहू आ रही एक निजी बस में अन्य मादक पदार्थों की भी खेप आ रही है। भोरंज उपमंडल के कस्बों में चिट्टे के नशे में स्कूल व कालेज में पढऩे वाली युवा आदी हो गई है तथा उच्च शिक्षा ग्रहण कर बेरोजगार होकर घर बैठे युवा भी इसका शिकार हो रहे हैं।

यहां इतना बरामद किया नशा

नशे के कारोबारी 6,000 रुपए प्रति ग्राम सरेआम बेच रहे हैं। इसी तरह चरस 1,500 रुपए तोला बेच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भोरंज थाना के तहत जाहू में 5.16 ग्राम, झनिक्कर में 17.54 ग्राम, धरियाड़ा में 6.80 ग्राम व टिक्कर खतरियां के धलेड़ा में 8.43 ग्राम का सहित कुल 5 लोगों को पकड़ा गया है। इसी तरह चरस के कारोबार में शामिल 34.69 ग्राम जाहू, 106.9 हनोह, 47.14 भरेड़ी के धमरोल में कुल 187.92 ग्राम चरस पकड़ कर 3 लोगों के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया है। नशे के कारोबारियों को पकडऩे के लिए प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग को सख्त आदेश दिए हैं। इन आदेशों को लेकर पुलिस विभाग हर रोज रात को नाका लगाकर नशे के कारोबारियों को पकडऩे में जुटा हुआ है।

पुलिस जल्द पहुंचेगी अवैध कारोबार के सरगना तक

उधर, भोरंज थाना प्रभारी कुलवंत सिंह का कहना है कि भोरंज पुलिस मादक पदार्थों का कारोबार करने वालों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई कर रही है। पकड़े गए आरोपी पुलिस रिमांड में हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इससे जल्द ही पुलिस अवैध कारोबार के सरगना तक पहुंचने की कामयाबी हासिल करेगी। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से अपील की है कि अपने बच्चों पर नजर रखेंं क्योंकि अधिकांश बच्चे नशे में संलिप्त होते जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News