अग्रिकांड की घटना से 3 परिवारों के मकान जलकर राख

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 04:46 PM (IST)

भोरंज/भोटा (रवि/वर्मा): उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत पट्टा के वार्ड नं-1 गांव लडवीं में अग्रिकांड की घटना से 3 परिवारों के मकान जलकर राख हो गए, जिससे करीब 10 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। स्थानीय पंचायत प्रधान दिनेश कुमार व उपप्रधान संजय कुमार ने बताया कि करीब 2 बजे नीलम कुमारी पत्नी यशवंत सिंह, अनिल कुमार पुत्र चुनी लाल, शशिकांत पुत्र रघुनाथ निवासी लडवीं के स्लेटपोश मकान में आग लग गई, जब वे घर पर मौजूद नहीं थे। उनके घर की ऊपरी मंजिल से आग की लपटें निकलने लगीं और देखते ही देखते सारे मकान जलकर राख में तबदील हो गए। स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू किया गया लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था, जिनमें नीलम कुमारी पत्नी यशवंत सिंह के 2 कमरों और घर में रखे सारे घरेलू सामान सहित सब कुछ जलकर राख हो चुका है।

PunjabKesari

10 लाख रुपए का नुक्सान

अनिल कुमार व शशिकांत 3 परिवारों का करीब 10 लाख रुपए का नुक्सान हो गया है। आग लगने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग हमीरपुर को सूचित कर दिया था लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। आग कैसे लगी, इसके कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं। नीलम कुमारी पत्नी यशवंत सिंह बीपीएल परिवार से संबंध रखती है। इसके बारे में तहसीलदार भोरंज अमर सिंह का कहना है कि आग की घटना से पीड़ित परिवारों को 7500-7500 रुपए व एक परिवार को 3500 रुपए की फौरी राहत प्रदान कर दी गई है और हलका पटवारी को हुए नुक्सान का आकलन करने के आदेश दिए गए हैं।

PunjabKesari

विधायक ने लिया आग की घटना का जायजा

भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी ने भी साढ़े 5 बजे लडवीं गांव पहुंचकर आग की घटना का जायजा लिया और पीड़ित परिवारों को सरकार व प्रशासन की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने नीलम कुमारी, अनिल कुमार व शशि कांत से बातचीत की। इस अवसर पर पंचायत प्रधान पट्टा दिनेश कुमार, उपप्रधान संजय कुमार व अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News