भरमौर के बडग्रां की 2 बुजुर्गों महिलाओं ने किया चुनाव का बहिष्कार, जानिए क्या है बजह

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 06:21 PM (IST)

भरमौर (उत्तम): विधानसभा क्षेत्र भरमौर की ग्राम पंचायत बडग्रां में 80 साल से ऊपर 2 बुजुर्गों महिलाओं ने चुनाव का बहिष्कार करते हुए अपना वोट नहीं डाला है। भरमौर मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर जब इलैक्शन कमीशन की टीम घर द्वार पर जाकर वोट डलवाने के लिए पहुंची तो वहां पर इन बुजुर्ग वोटरों ने पंचायत की राय का हवाला देकर वोट डालने से मना कर दिया है। गुफी देवी पत्नी मेहतू राम व सोधा ने पंचायत की राय से सहमति करते हुए चुनाव का बहिष्कार कर दिया है।

गौरतलब है भरमौर कि ग्राम पंचायत बड़ग्रां में स्थानीय लोगों ने पिछले कई दिनों से सड़क व पलानी पुल का निर्माण न होने को लेकर चुनाव के बहिष्कार करने का ऐलान किया था। इसको लेकर उन्होंने बाकायदा प्रशासन व संबंधित विभाग को भी अवगत करवा दिया था। इसके बाद विभाग ने यहां पर 4 ट्रक पुल के लिए बनाए गए सामान पलानी नाले में भी फैंके थे। हालांकि उस वक्त लोगों को उम्मीद जगी थी कि शायद इस पुल का काम अब शुरू हो जाएगा लेकिन करीब एक महीना बीत जाने के बाद भी काम शुरू न होने को लेकर लोगों ने एक बार फिर प्रशासन और विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाया है।

लोगों का कहना है कि विभाग ने स्थानीय लोगों के मुंह को बंद करने के लिए इस तरह का काम किया है। लिहाजा लोगों ने एक बार फिर से निर्णय किया है कि आने वाली 1 जून को यहां पर होने वाले लोकसभा के चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। उधर इस बारे में प्रधान ग्राम पंचायत बडग्रां शुभा देवी ने कहा है कि पंचायत में 2 बुजुर्ग लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया है। इस पंचायत में पलानी नाले पर पुल व सड़क न होने के कारण पंचायत ने चुनाव बहिष्कार करने का मन बनाया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News