तस्वीरों में देखिए : ब्यास नदी का जलस्तर घटा, मगर खतरा बरकरार

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 01:35 PM (IST)

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी में ब्यास नदी का जलस्तर कम हो गया है लेकिन अभी भी मौसम का खतरा बना हुआ है। शनिवार से हो रही बारिश के कारण व पंडोह डैम के गेट खोले जाने के कारण ब्यास नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी हुई थी जिसके चलते नदी के पानी ने तांडव मचाया शुऱु कर दिया था।
PunjabKesari

जिस कारण कई लोगों के घरों में पानी घुस गया था और नदी किनारे पार्क किए गए वाहन इसके तेज बहाव में बह गए थे। आज सुबह मंडी जिला में मौसम थोड़ी देर के लिए साफ रहा और उसके बाद फिर से घने बादल छा गए। वहीं जिला के अधिकतर स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी शुरू हो गई है।
PunjabKesari

बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। जिसके चलते 21 अगस्त तक इसी प्रकार की बारिश की संभावना जताई जा रही है। अगर हम बात जिला से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे की बात करें तो चंडीगढ़-मनाली को छोड़कर बाकी सभी हाईवे पूरी तरह से सुचारू हैं। दवाड़ा के पास यह एनएच क्षतिग्रस्त हुआ है और इसकी बहाली में काफी समय लग सकता है।
PunjabKesari

वहीं अन्य मार्गों को खोलने का कार्य भी जारी है। जिला के सभी शिक्षण संस्थान आज खुले हैं और वहां पर कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिला में आज भी अलर्ट जारी किया गया है और ऐसे में लोगों को ऐहतिआत बरतने की जरूरत है। उन्होंने आपदा के समय प्रशासन द्वारा दिए गए नंबरों पर संपर्क करने का आहवान किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News