सुदंरनगर निहरी में खुलेगा बीडीओ कार्यालय

7/30/2021 12:23:29 PM

सुंदरनगर (अंसारी) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिले के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निहरी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए निहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय और किंदर में बागवानी विस्तार कार्यालय खोले जाएंगे।
उन्होंने चैकी में जल शक्ति विभाग का अनुभाग खोलने, सुुंदरनगर और बलग के बीच बस सेवा शुरू करने, किंदर में पशु औषधालय, चरखड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और निहरी में फायर सबस्टेशन और जरोल में स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने मुंदरीधार में हेलीपैड के निर्माण, चीरल में राजकीय प्राथमिक पाठशाला खोलने, प्राथमिक विद्यालय जमोह जलोन व टिमरू को माध्यमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय कंडी टिक्कर को उच्च विद्यालय, हाड़ाबाई उच्च विद्यालय को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंमाद में विज्ञान कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व निहरी में 43.60 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। उन्होंने निहरी में 8.03 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित राजकीय डिग्री महाविद्यालय भवन, 5.87 करोड़ रुपए से तैयार निहरी-बलग सड़क और 8.69 करोड़ रुपए से तैयार बाढू-रोहाड़ा-चरखरी पेयजल आपूर्ति योजना के उद्घाटन किए। उन्होंने 6.70 और 8.75 करोड़ रुपए की लागत से सलापड़-तत्तापानी सड़क के सुधार और चैड़ा करने के कार्य, 1.13 करोड़ रुपए की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डोघर के भवन और 4.43 करोड़ रुपए से तैयार होने वाली रोहांडा-पौड़ाकोठी-डुमत बैहली पेयजल आपूर्ति योजना के शिलान्यास किए।
सुंदनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि 50 वर्षों के बाद पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने निहरी आकर करोड़ों रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं को समर्पित कर लोगों को समर्पित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

static