बैंक मैनेजर बताकर खाते से निकाले 60 हजार

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 10:11 AM (IST)

सोलन: शहर की एक महिला के खाते से करीब 60 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। महिला फोन करने वाले के झांसे में सिर्फ इसलिए आ गई, क्योंकि फोन करने वाले का ट्रू कॉलर में नाम बैंक मैनेजर और बैंक का नाम आ रहा था। इसके अलावा फोन करने वाले को यह जानकारी थी कि यह महिला हर महीने अपनी बेटी के खाते में पैसा जमा करवाती थी, लेकिन पिछले कुछ महीनों से किसी कारणवश जमा नहीं करवा पाई। उसने फोन पर स्वयं को बैंक मैनेजर बता कर महिला को यह विश्वास दिलवा दिया कि वह असली बैंक मैनेजर है, लेकिन कुछ ही देर बाद जब महिला के खाते से 2 बार में 60 हजार रुपए निकल गए तो उसे ठगी का अहसास हो गया।

इसके बाद महिला ने सोलन शहर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है। महिला योगिता ने शिकायत में कहा कि उन्हें एक फोन आया। उनके फोन पर ट्रू कॉलर है, जिसमें फोन करने वाले का नाम बैंक मैनेजर आ रहा था। साथ में बैंक का नाम भी था। फोन करने वाले के पास यह जानकारी भी थी कि वह हर महीने अपनी बेटी के खाते में पैसे जमा करवाती है, लेकिन कुछ समय से यह पैसे जमा नहीं हुए थे। इस पर महिला ने उसे यह भी कहा कि वह अगले दिन बैंक में आकर पैसे जमा करवा देगी, लेकिन बातों में उलझाकर उसने महिला से उसका ए.टी.एम. नंबर हासिल करके उसके खाते से करीब 60 हजार रुपए उड़ा दिए।

फोन करने वाले को जब महिला के पति ने फोन किया, तो वह यह मानने का तैयार नहीं हुआ कि वह बैंक से नहीं बोल रहा है और ठग है। उसने महिला के पति को भी स्वयं को बैंक की मेन ब्रांच का मैनेजर बताया। पहले दिन ठगी करने के बाद इसी व्यक्ति ने अगली सुबह फिर से महिला को फोन किया और उससे दोबारा महिला के मोबाइल पर आया हुआ ओ.टी.पी. नंबर मांगा, लेकिन महिला ने उसे नंबर नहीं दिया। दूसरी ओर ए.एस.पी. शिव कुमार शर्मा ने कहा कि शिकायत आई है और मामले की जांच की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News