नलवाड़ी मेला ग्राऊंड के प्रवेशद्वार पर बंबर ठाकुर ने दिया धरना, सरकार व प्रशासन पर जड़े गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 09:21 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश/राम सिंह): कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने बुधवार को छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के समीप नलवाड़ी मेला ग्राऊंड के प्रवेशद्वार पर कार्यकर्ताओं के साथ धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने घोषणा की थी कि यदि बिलासपुर की प्रमुख समस्याओं अथवा मांगों को स्वीकार नहीं किया गया तो वे 23 मार्च को नलवाड़ी मेला समापन के अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का घेराव करेंगे किन्तु अचानक उत्तराखंड दौरे के कारण मुख्यमंत्री बिलासपुर नहीं आ पाए। बंबर ठाकुर ने प्रदेश के वन मंत्री से त्याग पत्र की मांग की। सरकार विरोधी नारों के बीच उन्होंने धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिलासपुर सहित सारे प्रदेश भर में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। सरेआम बिलासपुर के जंगलों को काटा जा रहा है और उनकी बार-बार की शिकायतों के बावजूद वन विभाग, पुलिस विभाग, जिला प्रशासन और सरकार कोई भी कार्रवाई न करके समाज व जनहित विरोधी तत्वों को संरक्षण देने के दोषी बन रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं ने पिछले चुनावों से पहले यहां लोगों को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए थे और कितनी ही योजनाओं को पूरा करने के वायदे किए थे किन्तु अब पिछले साढ़े 4 वर्षों के अपने कार्यकाल में उन वायदों को पूरा करना तो दूर उन पर कार्य तक आरंभ नहीं कर पाए हैं। नगर के साथ लगते अत्यंत महत्वपूर्ण अथवा व्यस्त रहने वाले इंजन बोट घाट पर लोगों को सिल्ट, फिसलन जैसी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए 2007 में शिलान्यासित बैरी दड़ोला पुल का निर्माण आरंभ नहीं हो पाया। इस पुल निर्माण का वायदा करके बिलासपुर सदर और झंडूता क्षेत्र के भाजपा विधायकों ने सत्ता तो हासिल कर ली थी किन्तु बाद में अपने वायदे को पूरी तरह से भुला दिया। 

बंबर ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर के कितने ही जंगलों को दिन के उजाले में काट कर नंगा कर दिया गया और करोड़ों रुपए की वन संपदा को कथित लूट कर अन्यत्र बाहरी राज्यों में बेच कर वन काटुओं ने करोड़ों रुपए कमाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यदि वन काटुओं को राजनेताओं का संरक्षण नहीं है तो फिर वन विभाग और पुलिस विभाग वन काटुओं को अभी तक पकड़ पाने में क्यों असफल रहे हैं। धरने पर बैठे कांग्रेस नेता व कार्यकत्र्ता मांग कर रहे थे कि वन काटुओं व खनन माफिया को गिरफ्तार किया जाए। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News