B.Ed. काऊंसलिंग का मॉपअप राऊंड शुरू, देर शाम तक चली प्रक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 10:49 AM (IST)

शिमला (अभिषेक) : हिमाचल प्रदेश में स्थापित निजी बी.एड. कालेजों में रिक्त पड़ी सीटों को भरने के लिए बी.एड. काऊंसलिंग का मॉपअप राऊंड शुरू हो गया है। बुधवार को विश्वविद्यालय के सभागार में शुरू हुई इस काऊंसलिंग प्रक्रिया में काफी संख्या में उम्मीदवार पहुंचे।

इस दौरान काऊंसलिंग कमेटी ने उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की और अन्य औपचारिकताएं पूरी कर प्रवेश प्रक्रिया अमल में लाई गई। बी.एड. के मॉपअप राऊंड की फिजिकल काऊंसलिंग के शैड्यूल के तहत बुधवार को मैडीकल संकाय (सभी वर्ग) के उम्मीदवार, जिन्होंने ऑनलाइन एडमिशन फीस जमा नहीं करवाई है, ने भाग लिया। जानकारी के अनुसार पहले दिन करीब 800 उम्मीदवारों को काऊंसङ्क्षलग के लिए बुलाया गया था। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित हुई यह काऊंसलिंग प्रक्रिया देर शाम तक चली।

यहां बता दें कि इस बार बी.एड. में प्रवेश के लिए पहले 3 राऊंड की काऊंसलिंग ऑनलाइन हुई। इसके बाद बी.एड. कालेजों में हजारों सीटें खाली रह गईं। जानकारी के अनुसार 3 हजार से अधिक बी.एड. की खाली सीटों के लिए अब विश्वविद्यालय में फिजिकल काऊंसलिंग आयोजित हो रही है। 12 सितम्बर को नॉन-मैडीकल संकाय (सभी वर्ग) के उम्मीदवार, जिन्होंने ऑनलाइन एडमिशन फीस जमा नहीं करवाई है, भाग ले सकते हैं। यह काऊंसलिंग 14 सितम्बर तक चलेगी। मॉपअप राऊंड की फिजिकल काऊंसलिंग के दौरान उम्मीदवारों को ऑन दि स्पॉट मैरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर कालेज अलॉट किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News