विधानसभा के बजट सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी, पक्ष-विपक्ष से सहयोग की अपील : विपिन परमार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 11:32 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। 20 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में 17 बैठकें रखी गई हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 6 मार्च को अपने कार्यकाल के चौथा बजट पेश करेंगे। सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा। उसके बाद 7 सदस्यों के निधन पर शोकोदगार होगा। कोरोना के बीच हो रहे बजट सत्र में नियमों का पूरी तरह ध्यान रखा जाएगा। बुधवार को इस विषय में जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने बताया कि कोरोना के बीच ये बजट सत्र भी शुरू हो रहा है, जिसको देखते हुए कोरोना के प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किया जाएगा। थर्मल स्कैङ्क्षनग के बाद ही सभी विधानसभा सदस्य, प्रैस व अन्य स्टाफ  विधानसभा परिसर में आ सकेंगे, जिन्हें किसी कारण सर्दी, जुखाम व बुखार के लक्षण होंगे उनका डिस्पैंसरी में चैकअप भी किया जाएगा।

आंगतुकों से न आने की अपील

विधानसभा अध्यक्ष ने आंगतुकों से इस दौरान न आने की अपील की है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। कल सर्वदलीय बैठक रखी गई है। उम्मीद है की विपक्ष सदन को चलाने में सहयोग करेगा। उन्होंने पक्ष-विपक्ष दोनों से आग्रह किया है कि वह सदन की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाने के लिए सदन में अपना सहयोग दें और जनहित से जुड़े मुद्दे उठाएं ताकि जनता को उसका लाभ मिल सके।

मंत्रियों व विधायकों से कम स्टाफ लाने का आग्रह

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार विधानसभा सत्र के दौरान मंत्री व विधायकों से आग्रह किया कि वह कोरोना प्रॉटोकाल को मध्यनजर रखते हुए सत्र के दौरान अपने साथ कम से कम स्टाफ को लाएं। हो सके तो एक पीएसओ को ही साथ लाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान हो रहे सत्र को देखते हुए दिन में दो बार सदन को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा बाहर से आने वाले आंगतुकों को बैठने की अलग से व्यवस्था की गई है। लोगों से भी उन्होंने आग्रह किया है कि वह भी कम संख्या में विधानसभा आए। यदि कोई जरूरी कार्य है तो उसके लिए विधानसभा सत्र के बाद दर्शकों के लिए बनाई गई दिर्घा में मुख्यमंत्री से मिल सकते हैं।

वीरवार को विधायक दलों की बैठकें

26 फरवरी से शुरू होने जा रहे विधानसभा बजट सत्र को लेकर पक्ष-विपक्ष वीरवार को विधायक दल बैठक में रणनीति बनाएंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा कांग्रेस विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News