आशीष चौधरी ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, 25 को होगा मैच

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 04:41 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): थाईलैंड में जारी एशियन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में सुंदरनगर के आशीष चौधरी ने 75 किलोग्राम भार वर्ग के अपने दूसरे मैच में कजाकिस्तान के खिलाड़ी को एक तरफा मुकाबले में 5-0 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। आशीष का चयन भारतीय बॉक्सिंग संघ द्वारा पटियाला स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआइएस) में 17 व 18 मार्च को हुआ था। वह हिमाचल के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो एशियन चैंपियनशिप में पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं। पात्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि 10 साल की मेहनत के बाद उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा उनकी कामयाबी के पीछे पाता-पिता और बहन और कोच का अहम योगदान रहा है। वर्तमान में वह मंडी जिला के धर्मपुर में तहसील वेलफेयर ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। बताया जा रहा है कि बॉक्सिंग के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस सुंदरनगर के कोच नरेश कुमार ने इस खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया था। इससे पहले पुरुष वर्ग के बॉक्सिंग भारतीय टीम सोफिया बुल्गारिया में 13 से 20 फरवरी तक आयोजित होने वाले70वें स्ट्रैंडजा कप में भी आशीष देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इतना ही नहीं वह 75 किलोग्राम भार वर्ग में प्रेजिडेंट कप देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह इंडोनेशिया और यूक्रेन वर्ल्ड सीरीज में भारत की तरफ से भाग ले चुका है। आर्मी स्पोर्ट्स संस्थान पुणे में हुई 27 अक्टूबर से दो नवंबर तक हुई सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में आशीष ने कांस्य पदक अपने नाम किया था।
PunjabKesari

साथ ही वह हिमाचल कोकई प्रतियोगिता में मेडल दिला चुके है। बता दें कि एशियन चैम्पियनशिप के पहले मैच में वह चीन के खिलाड़ी को 3-2 से हरा कवाटर फाइनल में जगह बनाई थी और अब कजाकिस्तान के खिलाड़ी को 5-0 हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई है आशीष के सेमीफाइनल में एंट्री करने से भारत के लिए मेडल सुनिश्चित हो गया है। वहीं 25 अप्रैल को ईरान के खिलाड़ी के साथ सेमीफाइनल मुकाबला होगा। जिस से प्रदेश में खुशी की लहर है। आशीष ने इस जित पर प्रदेश बॉक्सिंग संध के अध्यक्ष राजेश भंडारी, उपाध्यक्ष सुरेंदर साडील, माता-पिता व कोच नरेश वर्मा सहित सभी परिवार के सदस्यों का आभार व्यक्त किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News