सेना भर्ती : ग्राऊंड टैस्ट के आखिरी दिन 440 युवाओं ने पास की दौड़

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 10:57 PM (IST)

चम्बा: भारतीय सेना द्वारा चम्बा में आयोजित खुली भर्ती के 9वें दिन जिला कांगड़ा की तहसील नगरोटा बगवां, जयसिंहपुर, थुरल, धीरा, मुल्थान व हारचक्कियां के युवाओं ने भर्ती दी। इसमें 3,030 युवाओं ने भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था, जिनमें से 2,533 युवाओं ने भर्ती के लिए उपस्थिति दर्ज करवाई। इनमें से कद में 156 व ड्रॉ में 54 युवा चयन प्रक्रिया से बाहर हो गए जबकि सेना की भर्ती की विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद 2,323 युवाओं ने दौड़ में भाग लिया। इनमें से 440 युवाओं ने ही दौड़ का लक्ष्य प्राप्त करते हुए ग्रुप ए व ग्रुप बी के लिए अपना चयन करवाया।
PunjabKesari
9 दिन तक युवाओं ने जमकर बहाया पसीना
भारतीय सेना की ओपन भर्ती में 9 दिन तक चम्बा व कांगड़ा जिला के युवाओं ने जमकर जहां पसीना बहाया, वहीं अब उन्हें सेना के मैडीकल परीक्षण के कड़े दौर से अभी गुजरना शेष है। 21 से 23 अक्तूबर तक चिकित्सीय जांच की जाएगी, जिसमें उत्तीर्ण होने के बाद चयनित युवाओं को सेना की लिखित परीक्षा का अंतिम पड़ाव पार करने की चुनौती रहेगी।
PunjabKesari
नगरोटा बगवां के नवेन्दु ने 5 मिनट में पास की दौड़
भारतीय सेना की खुली भर्ती में एक्सीलैंट टाइम में दौड़ पूरी करने वाले चौथे युवा नवेन्दु चौधरी पुत्र रणजीत सिंह गांव मलां तहसील नगरोटा बगवां जिला कांगड़ा निवासी युवा को उसकी इस सफलता के लिए कर्नल सतीश रिक्रूटमैंट निदेशक ए.पी.आर.ओ. हमीरपुर भारतीय सेना द्वारा उसके जज्बे को देखते हुए उसे सेना का लोगो युक्त बैग देकर सम्मानित किया गया। 9वें दिन आयोजित भर्ती में यह 5वां अवसर है जब भर्ती देने आए किसी युवा ने सेना द्वारा निर्धारित दौड़ समय 5 मिनट 30 सैकेंड को 5 मिनट में किया है।

इन ट्रेडों के लिए हो रही है सेना की खुली भर्ती
चम्बा में आयोजित सेना भर्ती में विभिन्न ट्रेडों के लिए चयन प्रक्रिया की जा रही है, जिनमें सोल्जर जी.डी., सोल्जर नर्सिंग वैटर्नरी, सोल्जर क्लर्क व एस.के.टी., सोल्जर तकनीकी, सोल्जर ट्रेडमैन, सोल्जर नर्सिंग व असिस्टैंट वैटर्नरी पद शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News