अनुराग ठाकुर ने कोविड केयर सैंटर एनआईटी भिजवाए 50 ऑक्सीजन सिलैंडर

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 08:07 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): संकट की घड़ी में एक बार फिर केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर को मदद भिजवाई है। इससे पहले भी जब कोरोना की पहली लहर ने जिले को अपनी चपेट में लिया था तब अनुराग ठाकुर ने पीपीई किट्स, मास्क, थर्मामीटर, सैनिटाइजर, दवाइयां और कोरोना की लड़ाई लड़ने के लिए अन्य जरूरी सामान की खेप हमीरपुर प्रशासन को भिजवाई थी। हमीरपुर में कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए हमीरपुर के सांसद एवं केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने व्यक्तिगत प्रयासों से करीब 50 ऑक्सीजन सिलैंडर भिजवाए हैं, जिनकी कीमत 20 लाख रुपए है। इन्हें एनआईटी स्थित कोविड केयर सैंटर में रखा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर मरीजों को तुरंत ऑक्सीजन मिल सके।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने गत शाम ही अनुराग ठाकुर के साथ दूरभाष पर कोविड व ऑक्सीजन की स्थिति को लेकर मंत्रणा की थी, जिस दौरान ऑक्सीजन सिलैंडरों की डिमांड रखी गई थी, जिसे एक दिन के भीतर ही पूरा किया गया है। एनआईटी परिसर में केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के निजी सहायक अनुपम लखनपाल ने इन ऑक्सीजन सिलैंडरों को अतिरिक्त जिलाधीश जितेंद्र सांजटा को सौंपा। अनुपम लखनपाल ने बताया कि अनुराग ठाकुर द्वारा हर दिन कोविड की स्थिति को लेकर प्रशासन के साथ बातचीत की जा रही है और बातचीत के बाद ही व्यक्तिगत प्रयासों से 50 सिलैंडरों को हमीरपुर भेजा है तथा जरूरत पडऩे पर और भी मदद करने की भी बात कही है।

अतिरिक्त जिलाधीश जितेंद्र सांजटा ने बताया कि जिला में बढ़ रहे कोविड मरीजों के बाद जिला प्रशासन नए कोविड केयर सैंटर शुरू कर रहा है जहां पर ऑक्सीजन की जरूरत हो सकती थी इसलिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मंत्रणा में ऑक्सीजन सिलैंडरों की बात हुई थी, जिस पर एक दिन बाद ही 50 सिलैंडरों को एनआईटी भिजवाया गया है। सीएमओ हमीरपुर डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि केंद्रीय मंत्री द्वारा फोन पर कोविड से संबंधित अपडेट ली गई थी, जिसमें लिखित व मौखिक तौर पर ऑक्सीजन सिलैंडरों के बारे में अवगत करवाया था, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वीरवार को ऑक्सीजन सिलैंडरों को भेजा है, जिससे अब मरीजों को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि अब एनआईटी सैंटर को सुचारू रूप से चलाने के लिए करीब 100 सिलैंडर उपलब्ध रहेंगे, जिससे आगामी दिनों में कोई परेशानी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News