अंशुल आत्महत्या मामले की हाईकोर्ट के जज से करवाई जाए जांच : बंबर ठाकुर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 08:47 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने बिलासपुर नगर के एक प्रतिष्ठित परिवार से संबंधित पंडित चमन शर्मा के पुत्र अंशुल शर्मा (34) की 24 जून को मंडी के पधर में हुई मौत पर कई प्रश्नचिन्ह खड़े करते हुए सरकार से मांग की है कि अंशुल की मौत के कारणों का सही पता लगाने के लिए उच्च न्यायालय के किसी जज से जांच करवाई जाए ताकि सच्चाई सामने आ सके और सभी दोषी व्यक्ति सलाखों के पीछे जा सकें। उन्होंने कहा कि मुझे सरकार, डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस संजय कुंडू एवं सीआईडी पर भी पूरा विश्वास है कि वे सच्चाई सामने लाकर दोषियों को अवश्य कानून के शिकंजे में लाएंगे और बिना पूरी जांच के किसी को भी बदनाम करने के लिए किसी भी राजनीतिक दबाव में अकारण तंग व प्रताडि़त करने से परहेज करेंगे।

स्थानीय परिधि गृह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बंबर ठाकुर ने कहा कि अंशुल शर्मा की मौत साधारण नहीं बल्कि ऐसा प्रतीत होता है कि किसी गहरे षड्यंत्र के अधीन उसकी हत्या की गई है। उन्होंने पूछने पर बताया कि उस दिन वह बिलासपुर में थे और उन्हें दीपक शर्मा की धर्मपत्नी ने फ ोन पर बताया था कि आपके तथा मेरे पति दीपक के नाम से किसी ने अंशुल के बारे में एक वीडियो फेसबुक पर डाली है और जब मैंने उसे देखा तो दीपक के साथ तत्काल थाना सदर में जाकर उस वीडियो को हटवाने और अंशुल का पता लगाने की शिकायत दर्ज करवाई।

उन्होंने कहा कि यह पता लगाया जाना अत्यंत आवश्यक है कि अंशुल के साथ उस दिन कौन लोग थे और उसे किसने जहर दिया या क्यों और किस कारण से उसने जहर खाया तथा किसने उस वीडियो को फेसबुक पर डाला जिसे थोड़ी देर बाद किसने और क्यों डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा कि जब मैं बिलासपुर थाना में शिकायत दर्ज करवा रहा था तो फि र मेरे नाम का अन्य कौन व्यक्ति था और अन्य वे कौन लोग थे जो उस वीडियो के अनुसार अंशुल के पीछे गाडिय़ां लेकर गए थे।

उन्होंने कहा कि फेसबुक पर डाली गई वीडियो के अनुसार पिछले 6 महीने से कोई व्यक्ति अंशुल के घर तक उसका पीछा कर रहे थे, जिनका भी मोहल्ले के लोगों और परिवार के सदस्यों से पता किया जाना चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके। उन्होंने संदेह व्यक्त किया कि हो सकता है कि मेरे राजनीतिक जीवन को तबाह करने के लिए किसी ने अंशुल की हत्या किए जाने से पहले उससे जबरदस्ती मेरे विरुद्ध कहलवा कर उसकी हत्या कर दी हो, जिसकी भी जांच की जानी चाहिए ताकि दोषी व्यक्ति किसी भी सूरत में बच न सके।

उन्होंने कहा कि इस कथित हत्या के कारण चमन का पूरा परिवार गहरे सदमे में है क्योंकि अंशुल के पीछे 26 वर्षीय धर्मपत्नी और 2 नन्हे-नन्हे बच्चे असहाय होकर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए चमन का पूरा परिवार बहुत ही आदरणीय और सम्माननीय है तथा अपने परिवार की तरह है। उन्होंने अंशुल की असमय हुई इस संदिग्ध मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उसके परिजनों से संवेदना प्रकट की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News