हिमोत्कर्ष संस्था ने मनाया 46वां वार्षिक समारोह, उत्तरी भारत की 7 विभूतियां को दिया ये सम्मान

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 07:09 PM (IST)

ऊना (अमित): हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जनकल्याण परिषद का राज्य स्तरीय 46वां वार्षिक अधिवेशन हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय कोटला खुर्द में आयोजित किया गया, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की जबकि कायक्रम की अध्यक्षता भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने की। वहीं संस्था के प्रदेशाध्यक्ष कंवर हरि सिंह भी विशेष रूप से  कार्यक्रम में उपस्थित थे। कार्यक्रम में उत्तरी भारत की 7 विभूतियों को हिमोत्कर्ष राष्ट्रीय एकात्मकता पुरस्कार से अलंकृत किया गया।
PunjabKesari, Annual Ceremony Image

41 मेधावी विद्यार्थियों को प्रदान किए गोल्ड मैडल

समारोह में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला, चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर, डॉ. यशवंत सिंह परमार उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी, प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय तथा प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के विभिन्न कक्षाओं व संकायों में प्रदेश में टॉप करने वााले 41 मेधावी विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल, प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर समानित किया गया।
PunjabKesari, Annual Ceremony Image

84 विद्यार्थियों को प्रदान किए नकद वजीफे

समारोह में हिमोत्कर्ष मेधावी छात्रवृत्ति परीक्षा के 84 विद्यार्थियों को करीब 70 हजार रुपए के नकद वजीफे व 122 विद्यार्थियों को रजत पदक प्रदान किए गए। कार्यक्रम में 70 पात्र विधवाओं को एक-एक हजार रुपए का राशन और कंबल भी वितरित किए गए। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने हिमोत्कर्ष द्वारा किए जा रहे समाजसेवा के कार्यों को सराहा और लोगों से भी समाजसेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया।
PunjabKesari, Book Released Image

कंवर हरि सिंह की पुस्तक का किया विमोचन

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रख्यात समाज सेवक, लेखक एवं वैटर्न जर्नलिस्ट कंवर हरि सिंह की पुस्तक अभिव्यक्ति सम-सामयिक स्तंभ लेख संकलन का विमोचन भी किया। यह पुस्तक कंवर हरि सिंह के प्रकाशित आलेखों पर आधारित है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों व पत्रिकाओं में कंवर हरि सिंह के समय-समय पर प्रकाशित आलेखों को पुस्तक का रूप देना नि:संदेह एक अनूठा प्रयास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News