सरकाघाट के खरसल गांव का अनिरुद्ध शर्मा उड़ाएगा सेना का फाइटर प्लेन

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 10:58 PM (IST)

सरकाघाट (महाजन): मंडी जिले के उपमंडल सरकाघाट की पंचायत सुलपुर बही के खरसल गांव के अनिरुद्ध शर्मा उन सैन्य अधिकारियों में शामिल हैं जिन्होंने शनिवार को पूना की सैन्य अकादमी खड़गवस्थला में पासिंग परेड में फ्लाइंग लैफ्टिनैंट की हैसियत से भाग लिया। अनिरुद्ध शर्मा के परिजन इस भव्य परेड में कोविड संकट के चलते भाग नहीं ले सके लेकिन वर्चुअल रूप से परेड का हिस्सा बने। अनिरुद्ध शर्मा की शिक्षा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित जयपुरिया पब्लिक स्कूल में हुई तथा सीबीएसई जमा दो की परीक्षा समूचे प्रांत में प्रथम स्थान पर उत्तीर्ण की।

अनिरुद्ध के दादा ईश्वर दास शर्मा ने बताया कि अनिरुद्ध बचपन से ही सेना में जाना चाहता था और हमेशा आसमान में उड़ते हुए हवाई जहाज को देखकर पायलट बनने का सपना देखता था। जमा दो की परीक्षा पास करने के बाद उसने प्रथम प्रयास में एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण की और 18 वर्ष की आयु में ही सैन्य अकादमी खड़गवस्थला के लिए हवाई सेना में उसका चयन हुआ। अनिरुद्ध शर्मा फुटबाल खिलाड़ी है और उसने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व किया है।

अनिरुद्ध अब हैदराबाद वायुसेना अकादमी में फाइटर प्लेन उड़ाने का प्रशिक्षण लेगा। अनिरुद्ध के पिता प्रवीण कुमार शर्मा बैंक अधिकारी हैं और माता अनिता शर्मा गृहिणी हैं। अनिरुद्ध की सफलता पर दादा ईश्वर दास, दादी हेमलता शर्मा, चाचा नवीन कुमार, चाची सुमन शर्मा, बहन निवेदिता शर्मा, बुआई प्रो. रमेश शर्मा और बुआ मीरा शर्मा ने प्रसन्नता प्रकट करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News