नकली आर्मी ऑफिसर मामला : नौकरी की तलाश में अम्ब आया था आरोपी

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 07:44 PM (IST)

अम्ब: हम गरीब परिवार से संबंध रखते हैं। घर पर पैसे-पैसे को मोहताज होने के चलते कुछ दिन पहले पति को उसने अपना मंगलसूत्र बेचकर नौकरी ढूंढने भेजा था। यह बात पुलिस रिमांड पर चल रहे तथाकथित नकली आर्मी ऑफिसर (आरोपी) की पत्नी ने कही। पति की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर अपने ससुर दशरथ राम और नन्हे बच्चे के साथ अम्ब पहुंची दीपिका ने बताया कि उसका पति एक प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता था। कुछ अरसा पहले नौकरी छूटने के बाद घर में आर्थिक स्थिति बदहाल हो गई। गत दिनों उसने अपना मंगलसूत्र बेच कर पति को नौकरी ढूंढने भेजा, लेकिन 3 दिन के बाद ही घर पर सूचना मिली कि उसे अम्ब में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पिता ने रोते हुए बताया कि वह दर्जी का काम करता है। घर पर पैसे का इंतजाम न होने के चलते उन्होंने किसी से 2 हजार रुपए उधार लिए और वह तथा बहू व नन्हे बच्चे के साथ रविवार देर सायं अम्ब पहुंचे। रात को वे मैड़ी स्थित गुरुद्वारा की सराय में रुके और वहीं पर लंगर में खाना खाया। उसने बताया कि उसका बेटा जिम्मेदार और पढ़ा-लिखा है, लेकिन उसने गलत किया है जो झूठ बोलकर दूसरों को प्रभावित करने का प्रयास किया है।


आरोपी ग्वालियर (एम.पी.) का रहने वाला
उधर, पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी की पहचान राकेश कुमार सूर्यवंशी पुत्र दशरथ राम निवासी मोहना जिला ग्वालियर (एम.पी.) के रूप में हुई है। उसने बताया है कि वह अम्ब क्षेत्र में नौकरी ढूंढने आया था। आरोपी का प्रयास था कि उसे खुद की आर्मी ऑफिसर की पहचान करवाने के प्रभाव से उसे रहने आदि के लिए अच्छा ठिकाना मिल जाएगा, लेकिन जागरूक परिवार के सदस्यों ने एक दिन के भीतर ही पुलिस को सूचित कर दिया और पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि 3 दिन के पुलिस रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News