Kangra: एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप में भारत के साथ-साथ इन देशों के पायलट भी लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 02:32 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। कांगड़ा जिला के धर्मशाला के निकट स्थित नरवाणा में नवंबर 2024 में धौलाधार एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। इस प्रतियोगिता में अब तक 12 देशों के 67 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है। इसमें भारत के साथ-साथ किंगडम ऑफ सऊदी अरब, मंगोलिया, स्पेन, कजाकिस्तान, ईरान, फ्रांस, मलेशिया, नेपाल, यूएसए, मैक्सिको और चीन से पायलट भाग लेंगे।

तैयारियों में जुटे आयोजक

नरवाणा पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के मीडिया इंचार्ज मुनीष कपूर ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए सभी तैयारियां जोरों पर हैं। यह आयोजन न केवल प्रतिस्पर्धा का एक मंच प्रदान करेगा, बल्कि कांगड़ा में पर्यटन को भी नई ऊँचाइयों तक ले जाएगा। स्थानीय पर्यटन स्थलों पर ऐसे आयोजनों से यहाँ के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी खुलेंगे।

डिजिटल स्कोरिंग की तकनीक

इस प्रतियोगिता में स्कोरिंग डिजिटल तरीके से की जाएगी। आयोजक आधुनिक तकनीकी उपकरणों का उपयोग करेंगे, जिसमें पेटपेड 2-एमिंग जीरो की श्रृंखला शामिल है। यह उपकरण नए उच्च दृश्य सुरक्षा स्तर और सुंदर डिस्प्ले विकल्प प्रदान करते हैं, जिससे प्रतियोगिता की पारदर्शिता और सटीकता में वृद्धि होगी।

समापन

धौलाधार एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप 2024 न केवल पैरा-ग्लाइडिंग के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ाएगा, बल्कि यह हिमाचल प्रदेश के पर्यटन उद्योग को भी मजबूती प्रदान करेगा। इस प्रतियोगिता का आयोजन कांगड़ा को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने का एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News