अलका लांबा ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, कहा-बिना झंडा खरीदे गरीबों को नहीं दिया राशन

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 11:50 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): केंद्र सरकार की शह में गुजरात पोर्ट से देश में नशा फैलाया जा रहा है। अफगानिस्तान-पाकिस्तान से होते हुए नशे की खेप गुजरात पहुंच रही है और इसके बाद हरियाणा और पंजाब से होते हुए हिमाचल में भी इसे पहुंचाया जा रहा है। यह बात शुक्रवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कही। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों को तो सरकार पकड़ रही है लेकिन नशा लाने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान देशभक्ति की आड़ में तिरंगे को खादी से बदलकर पॉलिस्टर को बना दिया और झंडा बनाने का ठेका भी केंद्र सरकार ने अपने पूंजीपति मित्र को दे दिया। उन्होंने कहा कि 500 करोड़ रुपए का ठेका दिया गया जिससे कि कंपनी को भी बिजनैस के मामले में नंबर वन पर पहुंचा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह भी देखने को मिला कि सरकारी राशन की दुकानों पर बिना झंडा खरीदे राशन तक गरीब परिवार को नहीं दिया गया। 

उद्योग बंद होने से 1.50 करोड़ युवा हुए बेरोजगार
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा मनरेगा बजट और दिन कम करने के चलते देश के 11 राज्यों के मजदूर दिल्ली में डेरा जमाकर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 8 वर्ष के कार्यकाल में 9 लाख लघु उद्योग बंद कर उद्योगपतियों ने विदेश जाने के लिए आवेदन किया है। इन लघु उद्योगों के बंद होने से जुलाई माह में देश के 1.50 करोड़ युवा बेरोजगार हो गए हैं। 

चामुंडा से शुरू होगी कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा
एआईसीसी सचिव आरएस बाली ने कहा कि शनिवार को श्री चामुंडा नंदीकेश्वर धाम से कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा शुरू की जाएगी। रोजगार संघर्ष यात्रा धर्मशाला, शाहपुर, नूरपुर, फतेहपुर, ज्वाली व इंदौरा के घर-घर जाएगी। बाली ने कहा कि कांग्रेस से हाल ही में भाजपा में गए विधायक भाजपा पृष्ठभूमि से ही जुड़े थे। कांग्रेस की लहर में दोनों विधायक जीते थे और पार्टी ने भी उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया था। उन्होंने कहा कि राजस्थान में चुनावों के दौरान भी कांग्रेस को छोड़ कर नेता गए थे और अब उनकी स्थिति क्या है, सब जानते हैं। 

सत्ता में आने पर कांग्रेस बंद करेगी अग्रिपथ योजना
अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ भद्दा मजाक करार देते हुए अलका लांबा ने कहा कि कांग्रेस युवाओं से अन्याय सहन नहीं करेगी तथा सत्ता में आने पर कांग्रेस इस योजना को बंद करेगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News