Agriculture University : स्नातक पाठ्यक्रमों की काऊंसलिंग व एडमिशन की तिथियों में बदलाव

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 05:36 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): कृषि विश्वविद्यालय के मैरिट आधारित स्नातक पाठ्यक्रमों की काऊंसलिंग तथा एडमिशन की तिथियों में बदलाव किया गया है। विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक स्तर पर बीएससी लाइफ साइंजिस, बीएससी फिजिकल साइंसिज, बीएससी हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन तथा बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंस पाठ्यक्रम में पात्रता परीक्षा में अर्जित अंकों के आधार पर मैरिट तैयार कर प्रवेश दिया जाता है। विश्वविद्यालय ने इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग तथा एडमिशन की तिथियां अपने प्रोस्पैक्टस में निर्धारित की थी परंतु अब इनमें बदलाव किया गया है।

विश्वविद्यालय द्वारा आधारभूत विज्ञान महाविद्यालय के अंतर्गत संचालित बीएससी फिजिकल साइंसिज के लिए पहले प्रथम चरण के लिए 11 अक्तूबर, द्वितीय चरण के लिए 17 अक्तूबर तथा तृतीय चरण के लिए 21 अक्तूबर, बीएससी लाइफ साइंसिज के प्रथम चरण में प्रवेश के लिए 12 अक्तूबर, द्वितीय चरण के लिए 18 अक्तूबर तथा तृतीय चरण के लिए 22 अक्तूूबर, सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के अंतर्गत संचालित बीएससी हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विभिन्न चरणों के अंतर्गत 14 अक्तूबर, 19 अक्तूबर तथा 27 अक्तूबर व  बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंस के लिए 15 अक्तूबर, 20 अक्तूबर तथा 28 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की थी। विश्वविद्यालय ने इन तिथियों में परिवर्तन किया है।

यद्यपि अभी तक नई तिथियां निर्धारित नहीं की गई हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बताया कि मैरिट आधारित जिन पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है, उनके लिए पूर्व में निर्धारित काउंसलिंग तथा एडमिशन की तिथियों में बदलाव किया गया है तथा नई तिथियों का शीघ्र ही निर्धारण किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News