Kullu: मनाली में चल रहे स्पा और मसाज केंद्रों पर की जाए कार्रवाई, SDM को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 12:52 PM (IST)

मनाली, (सोनू): पर्यटन नगरी मनाली में चल रहे स्पा और मसाज केंद्रों में चल रही गैर कानूनी गतिविधियों को लेकर क्षेत्र के लोग उग्र हो गए हैं। इसके चलते सोमवार को मनाली की 11 पंचायतों के प्रतिनिधियों ने मनाली में चल रहे स्पा केंद्रों के विरोध में एस.डी.एम. को ज्ञापन सौंपा।

सामाजिक कार्यकर्त्ता सुभाष ठाकुर की अगुवाई में सौंपे गए ज्ञापन में स्पा और मसाज केंद्रों की आड़ में देह व्यापार का धंधा होने के आरोप लगाए गए हैं। पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा  कि इस पर प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। 

प्रतिनिधियों का कहना है कि मनाली शहर और आसपास की पंचायतों में काफी संख्या में स्पा और मसाज केंद्र अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं। इन स्पा की आड़ में देह व्यापार का धंधा हो रहा है। इन पंचायतों में नगर परिषद मनाली, ग्राम पंचायत नसोगी, शलीण, ओल्ड मनाली, शनाग, बुरुआ, पलचान, वशिष्ठ, चचोगा, प्रीणी और ग्राम पंचायत जगतसुख शामिल हैं। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि मनाली की छवि खराब हो रही है और आने वाले पर्यटकों पर इसका गलत संदेश जा रहा है।

सामाजिक कार्यकर्त्ता सुभाष ठाकुर ने बताया कि वह इससे पहले भी नगर परिषद मनाली और प्रशासन को इसके बारे में ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

आने वाले पर्यटन सीजन में ये मसाज सेंटर अनैतिक गतिविधियों को बढ़ावा देंगे। एस.डी.एम. मनाली रमन कुमार शर्मा का कहना है कि इस संबंध में स्पा, मसाज केंद्रों के नियमों और उनके संचालन को लेकर कानूनी पहलुओं को देखा जा रहा है। पुलिस विभाग को इस संबंध में सूचित कर दिया गया है। इनकी आड़ में अगर कुछ अनैतिक हो रहा होगा तो कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News