मकान में लगी भीषण आग, अंदर बेहोश पड़ी लड़कियों की युवक ने ऐसे बचाई जान(Video)

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 11:04 AM (IST)

मंडी (नीरज): हिमाचल के मंडी में तीन मंजिला मकान में भीषण आग के बीच फंसी दो लड़कियों को एक युवक ने अपनी जान पर खेलकर बचाया। घटना सोमवार रात करीब 10 बजे की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार मंडी शहर के जेलरोड़ वार्ड में कुसुम थिएटर के पास एक तीन मंजिला मकान में अचानक आग लग गई। सबसे पहले आग धरातल पर मौजूद ब्यूटी पार्लर में लगी और देखते ही देखते पूरा मकान आग की चपेट में आ गया। ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली दो युवतियां इसी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर सो रही थी। दूसरी मंजिला पर मौजूद मकान का परिवार तो जैसे तैसे बाहर निकल आया लेकिन यह युवतियां वहीं पर फंसी रह गई।
PunjabKesari

ऊपरी मंजिल तक धुआं इतना अधिक फैल गया कि दोनों युवतियां बेहोश हो गई। कुछ युवकों ने तीसरी मंजिल तक जाने का प्रयास किया। घनश्याम नामक युवक अपने अन्य साथियों की मदद से तीसरी मंजिल तक पहुंचा और पीछे वाले रास्ते से दोनों युवतियों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद इन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर अब इन्हें उपचार दिया गया। मकान की मालकिन शिवदेई और उनके स्पुत्र चंद्रमणी ने बताया कि आग अचानक भड़क गई जिस कारण संभलने का मौका हीं नहीं मिला। इस आगजनी में परिवार के एक सदस्य को जख्मी भी होना पड़ा।
PunjabKesari

फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीमों ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया और आग पर काबू पाया। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आसपास के अन्य मकान भी इस आग की चपेट में आ सकते थे। वहीं एसएचओ सदर विनोद कुमार ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। प्रारंभिक जांच में प्रतीत हो रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी लेकिन मामले की जांच की जा रही है।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News