मंडी-कुल्लू NH जगह-जगह पत्थर गिरने से बंद, बजौरा-कटौला मार्ग पर लग रहा जाम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 04:37 PM (IST)

बजौरा (कृष्ण): फोरलेन सड़क निर्माण के कारण राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर जगह-जगह सुबह से पत्थर गिर रहे हैं और यह मार्ग बार-बार बंद हो रहा है। सूत्रों से पता चला है कि मंगलवार रात से मंडी की तरफ  बहुत ज्यादा बारिश होने के कारण मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय उच्च मार्ग जगह-जगह बंद होने से रात से ही मंडी-कुल्लू की ओर आने-जाने वाली गाड़ियां वाया कटौला होकर आ रही हैं, ऐसे में सभी गाड़ियाें के बजौरा-कटौला मार्ग से चलने के कारण कटौला, कटिंडी, कांडी, कन्नौज, बजौरा में काफी जाम लग रहा है। बुधवार सुबह से ही कन्नौज और कांडी के पास काफी जाम लगा रहा।

इस मार्ग पर कोई भी ट्रैफिक पुलिस कर्मी न होने से जाम की स्थिति गंभीर हो गई। वहीं मार्ग पर चंडीगढ़, हरियाणा, पजांब रोडवेज की गाडिय़ों तथा छोटी महिंद्रा पिकअप सहित अन्य बड़े व छोटे वाहनों के चलने से ज्यादा जाम लग रहा है। रोपा के रहने वाले गंगा राम ने कहा कि सुबह 4 बजे के बाद बहुत सारी गाडिय़ां एक साथ चलने लग गई थीं। बुधवार सुबह 9 बजे मनाली-शिमला हिमाचल पथ परिवहन की बस बजौरा से चली लेकिन जाम के कारण राहला तक लगभग 7 किलोमीटर का सफर तय करने में एक घंटे से ज्यादा समय लग गया।

24 घंटे तैनात रहनी चाहिए ट्रैफिक पुलिस

स्थानीय लोगों तथा वाहन चालकों का कहना है कि यहां पर ट्रैफिक पुलिस रात-दिन होनी चाहिए। राहला के पास लग जाम को सुबह 10 बजे  ट्रैफिक पुलिस के पहुंचने के बाद ही खुलवाया गया। बुधवार को दोपहर तक इसी मार्ग से छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही होती रही। वहीं दोपहर बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग भी वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल हो गया। इस मार्ग के बहाल होने से कुल्लू मंडी की ओर आने-जाने वाले लोगों ने राहत की सांस ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News