सिंगल विंडो की बैठक में 947.47 करोड़ के निवेश प्रस्ताव मंजूर, जानिए कितने हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 07:36 PM (IST)

शिमला (योगराज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 19वीं बैठक आयोजित की गई। बैठक में नए औद्योगिक उद्यम स्थापित करने और वर्तमान इकाइयों के विस्तार की 8 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। इन प्रस्तावों पर लगभग 947.47 करोड़ रुपए का निवेश प्रस्तावित है और लगभग 4442 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इससे यह प्रदर्शित होता है कि आर्थिकी मंदी के बावजूद राज्य निवेश को निरन्तर आकर्षित कर रहा है।

प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नए प्रस्तावों में ऑटो पार्ट्स के निर्माण करने के लिए मैसर्ज इंडो फर्म इक्विपमैंट लिमिटेड गांव मलकुमाजरा तहसील बद्दी जिला सोलन, मफलर, सबैसी, बीएस-प्ट कम्फोर्ट इत्यादि के निर्माण करने के लिए मैसर्ज संधार टैक्नोलाॅजी लिमिटेड ग्राम बागबनिया, तहसील नालागढ़, जिला सोलन, प्रसंस्कृत मांस के निर्माण के लिए मैसर्ज शालीमार हैचरी लिमिटेड, औद्योगिक क्षेत्र, पंडोगा, जिला ऊना के प्रस्तावों को अनुमति प्रदान की।

प्राधिकरण ने परफ्यूम, साबुन, शैम्पू, क्रीम व हैंड सैनेटाइजर इत्यादि के निर्माण के मैसर्ज आईटीसी लिमिटेड, मानपुरा, तहसील बद्दी, जिला सोलन, टैबलेट, कैप्सूल, ड्राई सिरप, ड्राई इंजैक्शन व ओरल लिक्विड के निर्माण के लिए मैसर्ज इनोवा कैपटेब लिमिटेड, झाड़माजरी, बद्दी, जिला सोलन, स्पैन्डेक्स यार्न के निर्माण के लिए मैसर्ज इंडोरमा इंडस्ट्रीज लिमिटेड, लोधीमाजरा, बद्दी, जिला सोलन, पैट बोतल और जार के निर्माण के लिए मैसर्ज इनोवेटिव टेक पैक लिमिटेड, इंडस्ट्रियल एरिया डेवनी, बद्दी, जिला सोलन, वायल एम्पाऊल इंजैक्शन के निर्माण के लिए मैसर्ज बीई फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, निहालगढ़, तहसील पांवटा साहिब, जिला सिरमौर के विस्तार प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राऊंड ब्रेकिंग समारोह की तैयारियों में तेजी लाई जाएगी ताकि शीघ्र ही इसका आयोजन किया जा सके। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए अधिकारियों को उद्योगपतियों के विभिन्न प्रस्तावों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि शीघ्र ही इकाइयां स्थापित की जा सकें। बैठक का संचालन निदेशक उद्योग राकेश प्रजापति ने किया। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग आरडी धीमान, प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा, विशेष सचिव आबकारी एवं कराधान निवेदिता नेगी और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News