चम्बा में 12 MBBS प्रशिक्षुओं समेत 92 लोग कोरोना संक्रमित, मेडिकल काॅलेज 48 घंटे के लिए बंद

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 08:02 PM (IST)

मेडिकल काॅलेज के होस्टल को कंटेनमैंट जोन घोषित किया
चम्बा (नीलम):
चम्बा जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को कई चिकित्सक व एमबीबीएस प्रशिक्षु भी संक्रमित हो गए हैं। इसके चलते प्रशासन ने मेडिकल काॅलेज के होस्टल को कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया है। इसके अलावा मेडिकल काॅलेज कैंपस को भी 48 घंटे के लिए बंद किया गया है। शनिवार को जिले में कोरोना के 92 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 29 लोग होली क्षेत्र के शामिल हैं। इसके अलावा मेडिकल काॅलेज के 12 एमबीबीएस प्रशिक्षु संक्रमित हुए हैं। वहीं धड़ोग मोहल्ले का 15 वर्षीय युवक, साहो क्षेत्र का 21 वर्षीय युवक, सुरंगानी क्षेत्र का 22 वर्षीय युवक, तलेरू का 55 वर्षीय व्यक्ति, सुंडला का 41 वर्षीय व्यक्ति, मंजीर का 18 वर्षीय युवक, भुनाड़ का 23 वर्षीय व्यक्ति, चुवाड़ी अस्पताल की 33 वर्षीय महिला, वार्ड का 15 वर्षीय युवक, सरोग की 19 वर्षीय युवती, समलेऊ क्षेत्र का 16, 9 वर्षीय युवक व 42 वर्षीय महिला शामिल है। इसके साथ सिमनी क्षेत्र का 39 वर्षीय व्यक्ति, चुवाड़ी की 27 व 20 वर्षीय महिला, चकरा की 27 वर्षीय महिला, लुड्डू की 22 वर्षीय युवती, सरोल क्षेत्र की 48 वर्षीय महिला, सलूणी का 30 वर्षीय व्यक्ति और घोलटी क्षेत्र का 52 वर्षीय व्यक्ति कोरोना की चपेट में आए हैं।

सीएमओ डाॅ. कपिल शर्मा ने बताया कि पुष्टि करते हुए बताया कि 14 जनवरी को आरटी-पीसीआर लैब में 190 सैंपलों की जांच की गई। इसमें 161 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव, 4 सैंपल रिजैक्ट और 25 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा शनिवार को रैपिड एंटीजन टैस्टिंग किट के माध्यम से 714 सैंपल जांचे गए। इसमें 647 सैंपल नैगेटिव पाए गए जबकि 67 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों को निगरानी में रखा हुआ है। इसमें कुछ को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके अलावा अन्य मरीजों को घरों में ही आइसोलेट किया गया है। लोग कोविड नियमों का पालन करें।

मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. रमेश भारती ने बताया कि संक्रमित एमबीबीएस प्रशिक्षुओं को कोविड अस्पताल में दाखिल किया गया है। इसके अलावा कुछ होम आइसोलेट हैं।
एसडीएम नवीन तंवर ने बताया कि मेडिकल काॅलेज के होस्टल को कंटेनमैंट जोन बनाया गया है। अब आगामी आदेशों तक यहां से कोई बाहर नहीं जा सकेगा और न ही कोई होस्टल में प्रवेश कर पाएगा। इसके अलावा मेडिकल काॅलेज के कैंपस को भी 48 घंटे के लिए एहतियात के तौर पर बंद कर दिया है। सैनेटाइजेशन के बाद इसे खोल दिया जाएगा। जिला में अब कोरोना के 310 एक्टिव केस हो गए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News