विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी नोटिस का भाजपा के 9 विधायक आज देंगे जवाब

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 12:05 AM (IST)

शिमला (राक्टा): प्रदेश भाजपा के 9 विधायक विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी किए गए नोटिस का आज जवाब देंगे। सूचना के अनुसार विधायक लिखित जवाब देने के साथ-साथ मौखिक तौर पर भी अपना पक्ष रखेंगे। विधानसभा सचिवालय की तरफ से बीते दिनों कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी की एक शिकायत पर भाजपा के 9 विधायकों इंद्र सिंह गांधी, विपिन सिंह परमार, विनोद कुमार, हंसराज, सतपाल सिंह सत्ती, दीपराज, त्रिलोक जम्वाल, लोकेंद्र कुमार व सुरेंद्र शौरी को बीते दिन नोटिस जारी किए गए थे। विधायकों को संविधान के अनुच्छेद-194 के तहत ये नोटिस जारी किए गए थे। इसके साथ ही नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि यदि विधायक निश्चित समयावधि के भीतर अपना जवाब नहीं देते तो विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया नियमानुसार कार्रवाई कर सकते हैं। 

भाजपा विधायकों ने की बैठक 
सूचना के अनुसार रविवार को पहले उक्त सभी भाजपा विधायकों ने आपसी बैठक की और उसके पश्चात नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के साथ रिज मैदान पर स्थित आशियाना रेस्तरांं में इस संबंध में चर्चा की। बताया गया है कि यदि किसी कारणवश विधानसभा अध्यक्ष शिमला में उपलब्ध नहीं हुए तो भाजपा विधायक विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा को नोटिस का जवाब सौंपेंगे। देखा जाए तो लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले ही प्रदेश में सियासत गर्माई हुई है।

ये है मामला
बीते 28 फरवरी को बजट सत्र के दौरान सदन में हुए हंगामे को लेकर विधायक अजय सोलंकी ने विधानसभा अध्यक्ष को एक शिकायत की थी। उन्होंने शिकायत की थी कि भाजपा सदस्यों के आचरण से न सिर्फ निष्पक्षता से चल रही प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही बाधित हुई बल्कि अन्य सदस्यों का विशेषाधिकार व सुरक्षा को भी उन्होंने खतरा बताया। ऐसे में उन्होंने शिकायत के माध्यम से कार्रवाई की मांग की थी, जिस पर एक्शन लेते हुए 9 सदस्य का नोटिस जारी किए गए थे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News