चुराह की 8 वर्षीय बच्ची को सात समंदर पार से आया गिफ्ट, जानिए किसने और क्यों भेजा

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 05:48 PM (IST)

भड़ेला (चम्बा) (चुनी ठाकुर): चम्बा जिले के चुराह की भाबला पंचायत के ढांढ गांव की 8 वर्षीय बच्ची अमीना बेगम पुत्री प्यारद्दीन को अमेरिका से पोल सेलेवान नामक व्यक्ति द्वारा भेजा गया गिफ्ट उसके घर पहुंच गया है। गिफ्ट डाक के माध्यम से प्राप्त हुआ है। एक वर्ष पूर्व उक्त बच्ची द्वारा पीठ पर उठाए गुच्छियों से भरे छोटे किल्टे के साथ घर की तरफ जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसको लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया था और इस वीडियो को धर्मशाला के एक व्यक्ति ने अपने यू ट्यूब चैनल पर अपलोड किया था।

इस वीडियो को देखकर अमेरिका का एक व्यक्ति बहुत खुश हुआ और उसने बच्ची को गिफ्ट देने का निर्णय लिया। गिफ्ट धर्मशाला के एक व्यक्ति तक भेजा था और उसे बच्ची के घर तक पहुंचाने के लिए मदद मांगी थी, साथ ही एक कार्ड भी भेजा था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि अनजान व्यक्तियों के स्नेह भाव के बिना यह दुनिया क्या है। उन्होंने धर्मशाला के एक व्यक्ति को गिफ्ट बच्ची के घर तक पहुंचाने के लिए मदद करने की गुहार लगाई थी और उस व्यक्ति ने भी मदद करने की बात कही थी। इसके बाद उस व्यक्ति ने यू ट्यूब पर वीडियो डालकर चम्बा के लोगों से अपील की थी कि बच्ची के घर का पता बताया जाए ताकि अमरीका से भेजा गया गिफ्ट बच्ची के घर तक पहुंचाया जा सके।

इसके बाद सलूणी के एक व्यक्ति ने बच्ची के घर का पता लगाने के लिए इस बारे में चाइल्ड लाइन चम्बा के समन्वयक कपिल शर्मा से बात की और कपिल शर्मा ने बच्ची के घर का पता लगाया। यह बच्ची चुराह की भाबला पंचायत के ढांढ गांव की निकली। उन्होंने इसकी जानकारी आगे भेज दी। जानकारी मिलने के बाद धर्मशाला के व्यक्ति ने गिफ्ट चम्बा भिजवा दिया जोकि शुक्रवार को बच्ची के घर पहुंच गया है। विदेश से गिफ्ट आने पर बच्ची व उसके माता-पिता काफी प्रसन्न हैं और उन्होंने गिफ्ट भेजने वाले अनजान व्यक्ति का धन्यवाद किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News