ऊना में 6 परीक्षा केन्द्रों में 705 अभ्यर्थियों ने दी टैट परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 12:10 AM (IST)

ऊना (मनोहर): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा रविवार को जिला ऊना में जेबीटी (टैट) की परीक्षा का आयोजन किया गया। इस परीक्षा के लिए जिला ऊना में 6 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल व कन्या ऊना, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरोली, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुबारिकपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरवाईं, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंगाणा को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। जेबीटी टैट की परीक्षा के लिए जिला ऊना के 753 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 705 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी जबकि 48 अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में कोई रुचि नहीं दिखाई। 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल ऊना में 160 अभ्यर्थियों में से 150 अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी जबकि 10 अभ्यर्थी इसमें अनुपस्थित रहे।  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या ऊना में 151 में से 140 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी जबकि 11 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरोली में 78 में से 72 अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे जबकि 6 अभ्यर्थियों ने इसमें कोई रुचि नहीं दिखाई है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुबारिकपुर में 141 में से 132 अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी जबकि 9 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह परीक्षा केन्द्र  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंगाणा में 83 में से 80 ने यह परीक्षा दी और 3 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरवाईं में 140 में से 131 अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी जबकि 9 अभ्यर्थी इसमें अनुपस्थित रहे। 

शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 31 जुलाई को सुबह 10 से साढ़े 12 बजे तक टीजीटी (नॉन मैडीकल) टैट, भाषा अध्यापक टैट का दोपहर 2 से सायं साढ़े 4 बजे तक, 7 अगस्त को टीजीटी आर्ट्स टैट की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक जबकि सायं टीजीटी मेडिकल टैट की परीक्ष दोपहर 2 से साढ़े 4 बजे तक, 13 अगस्त को सुबह 10 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक पंजाबी टैट की परीक्षा जबकि दोपहर 2 से सायं साढ़े 4 बजे तक उर्दू टैट की परीक्षा का आयोजन होगा। शिक्षा उपनिदेशक देवेन्द्र चंदेल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल व कन्या ऊना तथा हरोली परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News