रिज पर 650 महिलाओं ने एक साथ डाली नाटी, पारंपरिक पहाड़ी संस्कृति की दिखी झलक (PICS)

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 05:00 PM (IST)

शिमला (योगराज): अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव 2019 का आगाज हो गया है। 6 जून तक चलने वाले फेस्टिवल में कई कार्यक्रम लोगों को देखने को मिलेंगे। फेस्टिवल का आगाज 650 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रिज मैदान में हिमाचल प्रदेश की लोकप्रिय नाटी डाल कर किया गया।
PunjabKesari

ग्रीष्मोत्सव में पहली बार 650 महिलाओं ने एक साथ नाटी डालकर इतिहास दर्ज किया। महिलाओं ने नाटी के माध्यम से 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया। शिमला के स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने नाटी देखने का काफी आनंद उठाया। नाटी के माध्यम से लोगों को हिमाचल प्रदेश की पारंपरिक संस्कृति की झलक भी देखने को मिली।
PunjabKesari

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह ने बताया कि नाटी के माध्यम से बेटी और महिला के पोषण का संदेश भी दिया गया। महिलाओं के स्वस्थ होने से बच्चा स्वस्थ रहेगा और परिवार भी स्वस्थ रहेगा।
PunjabKesari

6 जून तक चलने वाले समर फेस्टिवल को इस बार जिला प्रशासन ने कार्निवाल की तर्ज पर आयोजित किया जा रहा है। फेस्टिवल की पहली नाईट इंडियन आइडल के फेम गायक नितिन शर्मा के नाम रहेगी। राज्यपाल आचार्य देवव्रत सोमवार शाम करीब 8 बजे अंतरराष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव का विधिवत तौर पर शुभारंभ करेंगे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News