करसोग में भरे सेपु बड़ी व नमकीन सहित 6 खाद्य पदार्थों के सैंपल हुए फेल, दुकानदारों को जारी होगा नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 07:31 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): करसोग में ग्राहकों से पूरी कीमत वसूल कर घटिया खाद्य पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों को लापरवाही अब महंगी पड़ गई है। वह ऐसे कि स्वास्थ्य विभाग के फूड सेफ्टी विंग ने दुकानों से खाद्यों पदार्थों के जो 14 सैंपल भरे थे, उसमें सेपु बड़ी, नमकीन, मिनरल वाटर व दही आदि के 6 सैंपल फेल हो गए हैं। यानी प्रयोगशाला में जांच के दौरान ये खाद्य पदार्थ तय मानकों पर खरे नहीं उतरे हैं। इस तरह की लापरवाही सामने आने पर फूड सेफ्टी विंग ऐसे सभी दुकानदारों को नोटिस जारी करने जा रहा है। यही नहीं, खाद्य पदार्थों के सैंपल पैरामीटर पर खरा न उतरने से ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कोर्ट में केस भी चलाया जा सकता हैं। फूड सेफ्टी ऑफिसर सचिन लखनपाल के नेतृत्व में जिला मंडी से आई टीम ने 11 मई को बाजार में 40 दुकानों का निरीक्षण किया था। इस दौरान करियाना की दुकानों सहित ढाबों से नमकीन, बिस्कुट, दूध, दही, सेपू बड़ी, बोतल बंद पानी व मिठाइयों के 14 सैंपल भरे गए थे, जिसकी रिपोर्ट फूड सेफ्टी विंग को प्राप्त हो गई है।  

छापेमारी की भनक लगते ही छुपा दी थीं मिठाइयां
करसोग में स्वास्थ्य विभाग के फूड सेफ्टी विंग ने पहली बार 11 मई को बड़े स्तर पर दुकानों का निरीक्षण किया था। ये अभियान देर रात तक चलता रहा। इस दौरान खाद्यों पदार्थों के सैंपल भरे जाने की भनक लगते ही कुछ दुकानदारों ने काउंटर को खाली कर मिठाइयां छुपा दी थीं लेकिन इसके बाद भी फूड सेफ्टी विंग 40 दुकानों का निरीक्षण कर 14 खाद्यों पदार्थों के 14 सैंपल भरने में सफल रही। बता दें कि। प्रशासन को  खाद्यों सामग्री की क्वालिटी को लेकर लगातार प्राप्त हो रही शिकायतों के बाद ये कार्रवाई अमल में लाई गई थी। 

लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : अरुण चौहान
असिस्टैंट कमिशनर फूड एंड सेफ्टी अरुण चौहान का कहना है खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी करसोग सहित अन्य बाजारों में खाद्य पदार्थों के और सैंपल भरे जाएंगे। जिन दुकानों लिए सैंपल फेल हुए हैं, उन दुकानदारों को नोटिस भेजे जा रहे हैं। इनसे जवाब मांगा जाएगा और इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News