भीषण अग्निकांड में 6 मकान जलकर राख, 3 मवेशियों की दम घुटने से मौत

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 04:27 PM (IST)

इंदौरा ( अजीज ): उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत समीपवर्ती गांव मंड मजवाह में गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में आग लग गई है। जिसके चलत घर में रखा सारा समान जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं इस आग के कारण 3 मवेशियों की मौत हो गई है। जबकि कुछ अन्य मवेशी घायल है। बता दें कि यह आग देर रात गुज्जर समुदाय के लोगों के घरों में लगी। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है।  
PunjabKesari
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व इंदौरा की विधायक रीता धीमान, एस.डी.एम. गौरव महाजन, नायब तहसीलदार सुशील कुमार व प्रशासनिक अमले सहित मौक पर पहुंची व अपनी तरफ से 10 हजार रुपए पीड़ित परिवारों को दिए।
PunjabKesari

उन्होंने मौके पर ही प्रशासन को पीड़ित परिवारों को फौरी राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। एस.डी.एम. ने बताया कि 6 परिवारों के खड़पोश मकान जलकर राख हो गए और घरों के अंदर रखा सामान भी जल गया तथा भाई पुत्र शुआरू की 2 बकरियां व एक बछड़ी जलकर मर गईं। जबकि अन्य कुछ गऊएं झुलस गईं जिनका पशु चिकित्सा विभाग की टीम बुलाकर उपचार किया जा रहा है।
PunjabKesari
इसके अतिरिक्त प्रशासन ने आकस्मिक राहत देते हुए प्रति परिवार 5-5 हजार रुपए की राहत राशि व राशन मुहैया करवा दिया है। जबकि टैंट की व्यवस्था हेतु तिरपालें भी दी जा रही हैं। विधायक रीता ने कहा कि प्रशासन को नुकसान का आकलन करने के निर्देश दे दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News