हिमाचल पुलिस की 6 कंपनियां बिहार चुनाव में संभालेंगी मोर्चा, ये ऑफिसर करेंगी नेतृत्व

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 12:08 AM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल पुलिस की 6 कंपनियां बिहार विधानसभा चुनाव में मोर्चा संभालेंगी। चुनाव ड्यूटी हेतु बिहार जाने वाली 6 कंपनियों को नेतृत्व कमांडैंट थर्ड आईआरबी पंडोह सौम्या साम्बासिवन करेंगी। इसी कड़ी में मंगलवार को प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से चुनावी ड्यूटी में जाने वाले फोर्स कमांडर को संबोधित किया। बिहार चुनाव के लिए प्रथम भारत आरक्षित वाहिनी बनगढ़ जिला ऊना, तृतीय भारत आरक्षित वाहिनी, पंडोह तथा छठी भारत आरक्षित वाहिनी धौलाकुंआ जिला सिरमौर की 2-2 कपंनियां भेजी जाएंगी। इसके अतिरिक्त मेडिकल स्टाफ भी फोर्स के साथ भेजा जा रहा है।

प्रथम व तृतीय भारत आरक्षित वाहिनी के जवान सहारनपुर रवाना

प्रथम भारत आरक्षित वाहिनी एवं तृतीय भारत आरक्षित वाहिनी के जवान उक्त ड्यूटी हेतु मंगलवार शाम को सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) के लिए रवाना हुए जबकि छठी भारत आरक्षित वाहिनी के जवान बुधवार प्रात: रवाना होंगे। यह फोर्स रेलगाड़ी से बिहार राज्य के लिए रवाना होगी। मेडिकल स्टाफ  के साथ पर्याप्त मात्रा में चिकित्सा उपकरण एवं दवाइयां दी गई हैं ताकि किसी जवान के अस्वस्थ होने पर उसका तुरंत प्राथमिक उपचार किया जा सके। दवाइयां आदि हेतु पर्याप्त धनराशी उपलब्ध करवाई गई है।

बिहार नक्सल प्रभावित राज्य, डीजीपी ने विस्तार से समझाया

बिहार नक्सल प्रभावित राज्य है और वहां चुनावों के दौरान विभिन्न प्रकार की घटनाओं की आशंका रहती है, ऐसे में डीजीपी ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी के संदर्भ में विस्तारपूर्वक समझाया। इसके अतिरिक्त चुनावी ड्यूटी के दौरान वहां की स्थानीय पुलिस व प्रशासन से संपर्क बनाए रखने का भी सुझाव दिया गया। स्थापित कैंपों की सुरक्षा के साथ-साथ हर प्रकार से सभी पुलिस कर्मियों, हथियार एवं कम्युनिकेशन इत्यादि की सुरक्षा हेतु चौकन्ना रहने का सुझाव एवं निर्देश दिया गया।

रोजाना गतिविधियों की मुख्यालय को देनी होगी सूचना

डीजीपी ने फोर्स कमांडर को निर्देश दिए हैं कि वे प्रत्येक दिन पुलिस मुख्यालय शिमला को समस्त गतिविधियों बारे ई-मेल एवं फोन से सूचना देंगी। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु उन्हें मास्क पहनने और हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करने को कहा गया। प्रत्येक पुलिस कर्मी को व्यक्तिगत मेडिकल किट के लिए 500 रु पए दिए गए हैं। इसके अलावा फोर्स कमांडर को पर्याप्त धनराशि दी गई है ताकि विभिन्न प्रकार की आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News