मंडी में कोरोना से 5 की मौत, 190 लोग पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 08:31 PM (IST)

मंडी, कुल्लू और कांगड़ा के एक-एक और हमीरपुर के 2 संक्रमितों ने तोड़ा दम
मंडी (पुरुषोत्तम):
नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण से 5 और मौतें हुई हैं। सोमवार देर रात और मंगलवार सुबह मंडी, कुल्लू और कांगड़ा के एक-एक और हमीरपुर के 2 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। हमीरपुर के टिक्कूबरोट के 84 वर्षीय वृद्ध की सोमवार देर रात मौत हुई है। सांस में तकलीफ  के चलते उन्हें 17 नवम्बर को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था, वहीं हमीरपुर के 66 वर्षीय संक्रमित की मंगलवार सुबह मौत हुई है। कुल्लू के वार्ड नंबर-9 हनुमानी बाग के 74 वर्षीय वृद्ध ने भी सोमवार देर रात दम तोड़ा है, जिसे 21 नवम्बर को कुल्लू अस्पताल से रैफर किया गया था।

चौथी मौत खनियारा धर्मशाला के 54 वर्षीय व्यक्ति की हुई है, उसे भी 21 नवम्बर को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में पॉजिटिव आने के बाद डायलिसिस के लिए भर्ती किया गया था। मंगलवार सुबह साढ़े 9 बजे इस संक्रमित ने भी दम तोड़ दिया। पांचवीं मौत मंडी के बल्ह के सियोहल निवासी 66 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे मंगलवार सुबह साढ़े 7 बजे ही नेरचौक में भर्ती किया गया था, साढ़े 10 बजे उसने दम तोड़ दिया। नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस जीवानंद चौहान ने 5 मौतों की पुष्टि की है।

मंडी जिला में मंगलवार को 190 और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सरकारी अधिकारी और फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को कोरोना बड़ी तेजी से चपेट में ले रहा है। मंगलवार को एसई लोक निर्माण और एसई जल शक्ति विभाग मंडी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा आयुर्वैदिक चिकित्सालय पंडोह के 5 चिकित्सकों समेत 19 स्टाफ  सदस्य और पंडोह बटालियन के 13 जवान भी पॉजिटिव पाए गए हैं। सुंदरनगर, बल्ह और नेरचौक के बाद अब जोङ्क्षगद्रनगर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां एक साथ 32 मामले 2 गांवों भटोलू भराडू व कस भराड़ू और आसपास के घरों में ही सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है जबकि 7 लोग रैपिड एंटीजन से जोगिंद्रनगर में पॉजिटिव आए हैं, वहीं सुंदरनगर, बल्ह और नेरचौक में भी 50 नए मामले आए हैं। सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मंगलवार को कुल 190 मामले सामने आए हैं जबकि 25 रिकवर हुए हैं।

पंडोह बनता जा रहा कोरोना का हॉटस्पॉट 

पंडोह हिमाचल में कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। यहां पंडोह क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार हो चुका है। अकेले पुलिस के ही यहां थर्ड बटालियन से अब तक कुल 148 जवान पॉजिटिव आए हैं और उनके संपर्क वाले अलग हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News