मंडी में 56.64 ग्राम चिट्टे और 886 ग्राम चरस के साथ 5 गिरफ्तार, 2 आरोपी फरार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 10:18 PM (IST)

मंडी (रजनीश): मंडी पुलिस द्वारा नाकांबदी और चैकिंग के दौरान एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत 4 केस दर्ज करके 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 2 आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। पुलिस ने इनसे 886 ग्राम चरस तथा 56.64 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पहले मामले पुलिस थाना औट की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर राम लाल पुत्र देव राज निवासी गांव व डाकघर सच्चाणी तहसील भुंतर जिला कुल्लू की स्कूटी से 886 ग्राम चरस बरामद की। आरोपी पुलिस को देखकर मौके से स्कूटी छोड़कर भाग गया, जिसकी तलाश जारी है। आरोपी के विरुद्ध पुलिस थाना औट में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

दूसरे मामले में पुलिस थाना सदर की टीम ने नाकाबंदी के दौरान राकेश कुमार पुत्र शेर सिंह निवासी गांव जंदरोग डाकघर गवाली तहसील पधर जिला मंडी तथा दीपक कुमार पुत्र दयालू राम निवासी डलाह तहसील पधर जिला मंडी से 11.61 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें 3 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। तीसरे मामले में पुलिस थाना सदर मंडी की टीम ने नाकाबंदी के दौरान विनायक पुत्र भूपेंद्र कुमार निवासी मौहल्ला चौगान डाकघर व तहसील चम्बा तथा हरीश कुमार पुत्र हेमराज निवासी गांव व डाकघर शिकावरी तहसील थुनाग जिला मंडी से 32.37 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपी हरीश कुमार हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में टी-मेट की नौकरी करता है तथा जंजैहली सब डिवीजन में तैनात है। पुलिस थाना सदर मंडी में मामला दर्ज करने के बाद आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया तथा वहां से उन्हें 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

पुलिस को चकमा देकर भागे 2 आरोपियों ने लगा दी ढांक से छलांग
चौथे मामले में पुलिस थाना सदर की टीम ने मंगलवार रात को मंडी शहर के पुलघराट के पास नाकाबंदी के दौरान राहुल पुत्र भूपेंद्र सिंह निवासी गांव व डाकघर तल्याहड़ तहसील सदर जिला मंडी व ऋषिराज पुत्र बलबीर सिंह निवासी गांव व डाकघर गुटकर तहसील बल्ह जिला मंडी से 12.66 ग्राम हैरोइन बरामद की है। मौके पर कार्रवाई के दौरान दोनों आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग गए और सुकेती खड्ड की तरफ ढांक से करीब 30-40 फुट नीचे छलांग लगा दी। इनमें से एक आरोपी राहुल को पुलिस ने पकड़ लिया। छलांग लगाने से उसे चोटें आई हैं और उसका उपचार अस्पताल में करवाया जा रहा है। दूसरा आरोपी ऋषि राज अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया, जिसका अभी तक कोई भी सुराग नहीं लग पाया है। सुकेती खड्ड में डूब जाने की संभावना को देखते हुए बुधवार सुबह से दोपहर तक एसडीआरएफ की टीम को बुलाकर सर्च अभियान भी चलाया गया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। बताया गया है कि आरोपी राहुल मंडी शहर के समेत में स्थित हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड के दफ्तर में जेओटी (आईटी) की नौकरी करता है जबकि फरार आरोपी ऋषि राज गवर्नमैंट प्राइमरी स्कूल डोह रिवालसर में अध्यापक है। एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। फरार आरोपी की धरपकड़ के लिए भी अभियान तेज कर दिया गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News