400 साल पुराने पंचवक्त्र महादेव मंदिर के पास गुपचुप तरीके से बना दी मज़ार, जांच शुरू (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 10:04 AM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी शहर में ब्यास नदी और सुकेती खड्ड के संगम स्थल पर बनाए गए 400 वर्ष पुराने पंचवक्त्र महादेव मंदिर के पास गुपचुप तरीके से मज़ार बनाई जा रही है। जब भगवाहन मुहल्ला के निवासियों को इस बात का पता चला तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से डीसी मंडी से मुलाकात करके उन्हें पूरी स्थिति से अगवत करवाया और कार्रवाई की मांग उठाई। वीर मंडल भगवाहन मुहल्ला के प्रधान चंद्रशेखर वैद्य ने बताया कि पंचवक्त्र मंदिर के पास झुग्गियों में आए दिन नए लोग रहने को आ रहे हैं। यहां अजीब तरह की गतिविधियां चला रहे हैं। उन्होंने डीसी को बताया कि मंदिर परिसर के साथ मज़ार बना दी गई है और इस बात की किसी को कोई जानकारी नहीं है।
PunjabKesari

उन्होंने बताया कि झुग्गियों में आ रहे नए-नए लोग मुहल्ले का माहौल खराब कर रहे हैं और शराब पीकर हुड़दंग मचाया जा रहा है जिस कारण महिलाओं और युवतियों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इन्होंने प्रशासन को चेताया कि मंदिर परिसर के पास जो गतिविधियां चली हैं यदि समय रहते उन्हें नहीं रोका गया तो भविष्य में धार्मिक आढ़ का सहारा लेकर यहां स्थिति गंभीर हो सकती है। इन्होंने बताया कि मंदिर पुरातत्व विभाग के पास है और ऐसे में मंदिर के 100 मीटर के दायरे में कोई भी निर्माण नहीं किया जा सकता। इन्होंने पंचवक्त्र मंदिर के पास अवैध तरीके से बनी झुग्गियों को तुरंत प्रभाव से हटाकर यहां प्रस्तावित पार्क के निर्माण का कार्य शुरू करने की मांग भी उठाई है।
PunjabKesari

वहीं डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने मज़ार निर्माण को लेकर आई शिकायत पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाही करते हुए एसपी मंडी को कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने मिलने आए हुए लोगों को आश्वस्त किया कि मंदिर के पास किसी भी प्रकार के असमाजिक तत्वों को पनपने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फल्ड जोन एरिया होने के कारण झुग्गियों को वहां से जल्द ही हटाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News