हिमाचल के 40 छात्रों ने जीती स्पर्श छात्रवृत्ति, HPU के कुलपति ने किया पुरस्कृत

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 03:47 PM (IST)

शिमला (योगराज): दीन दयाल स्पर्श छात्रवृत्ति योजना के तहत स्कूली बच्चों में फिलेटली को बढ़ावा देने के लिए डाक विभाग भारत सरकार द्वारा स्कॉलरशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें पूरे देश में 940 छात्रों को आर्थिक सहायता के तौर पर 6 हजार रुपए का ईनाम दिया गया। हिमाचल प्रदेश से भी छठी से नवमी तक के 40 बच्चों ने इसमें स्कॉलरशिप जीती है, जिन्हें शिमला डाक सर्कल द्वारा स्कॉलरशिप की राशि के चैक वितरित कर पुरस्कृत किया गया।
PunjabKesari

विश्वविद्यालय के कुलपति ने बांटे बच्चों को ईनाम

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य सिकंदर कुमार ने मुख्य रूप से शिरकत कर स्कूली बच्चों को ईनाम बांटे। इस दौरान कुलपति ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चो को नशे के दलदल में फसने से भी रोका जा सकता है। प्रदेश के युवा आज नशे की तरफ ज्यादा जा रहे हैं इसलिए इस तरह के रचनात्म्मक कार्यक्रम युवाओं को सही दिशा में ले जाने के लिए उपयोगी साबित होते हैं। सभी विभागों को इस तरह की योजनाएं चलाई जानी चाहिए।
PunjabKesari

यह है योजना का मुख्य उद्देश्य

वहीं डाक विभाग शिमला सर्कल के निदेशक दिनेश कुमार मिस्त्री ने कहा कि बच्चो में डाक संग्रहण को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार ने एक योजना का आरम्भ किया है। हिमाचाल प्रदेश से 40 बच्चो ने इसमें छात्रवृत्ति जीती है और ईनाम की राशि बच्चो के खातों में डाल दी गई है। योजना का मुख्य उद्देश्य शौक के रूप में टिकटों में योग्यता और अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक रूप से सहायता करना है ताकि बच्चे गलत रास्ते में न चलकर सही रास्ता अपनाए।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News