कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने को 40 ने जताई दावेदारी, शिमला से आए इतने आवेदन

punjabkesari.in Sunday, Feb 03, 2019 - 07:13 PM (IST)

शिमला (योगराज): आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कुल 40 लोगों ने अपने आवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपे हैं। कांग्रेस ने पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वालों के लिए 3 फरवरी 3 बजे तक आवेदन आमंत्रित किए थे जिसके लिए प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर कुल 40 लोगों ने कांग्रेस के टिकट से अपनी दावेदारी पेश की है। इसमें से 15 आवेदन शिमला लोकसभा क्षेत्र से, हमीरपुर से 11, कांगड़ा से 7 और मंडी लोकसभा क्षेत्र से 7 आवेदन आए हैं।

PunjabKesari, Application Image

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में की जाएगी सूची की छंटनी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रशासन एवं संगठन के महासचिव रजनीश किमटा ने बताया कि प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों से आए पार्टी के टिकट पर चुनाव लडऩे के इच्छुक दावेदारों की सूची कल प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति की बैठक में रखी जाएगी। बैठक में आवेदकों पर प्रभारी रजनी पाटिल की अध्यक्षता में चुनाव प्रचार समिति चर्चा करेगी और सूची की छंटनी की जाएगी।

PunjabKesari, Application Image

टिकट आबंटन पर हाईकमान लेगा अंतिम फैसला

छंटनी के बाद सूची हाईकमान के पास भेजी जाएगी। हाईकमान ही टिकट आबंटन को लेकर अंतिम फैसला लेगा। उन्होंने बताया कि अगर लोगों की किसी उम्मीदवार को लेकर भविष्य में भी चुनाव लड़ने की मांग आती है तो पार्टी उससे भी उसी समय आवेदन लेती है और टिकट देने पर विचार करती है।

PunjabKesari, Rajnish Kimta Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News