यमुना में कचरा डालने पर वन विभाग सख्त, नगर परिषद के 2 डंपरों सहित 4 वाहन जब्त

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 09:26 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): तमाम चेतावनियों के बावजूद नगर परिषद द्वारा यमुना नदी में कूड़ा-कचरा उड़ेलना बदस्तूर जारी है। आलम यह है कि इस पवित्र नदी के किनारों पर टनों के हिसाब से कचरा जमा हो गया है। नगर परिषद के रवैये से आहत वन मंडल पांवटा साहिब ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए शनिवार को नगर परिषद के 2 डंपरों सहित 4 वाहन सीज कर दिए हैं।
PunjabKesari, Dirt Image

बता दें कि नगर परिषद पांवटा साहिब द्वारा यमुना नदी को डंपिंग साइट बनाए जाने पर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण पहले ही सख्त रुख अख्तियार कर चुका है। इस बारे में न केवल नगर परिषद को चेतावनी दी जा चुकी है बल्कि वन विभाग कई बार चेतावनी देने के साथ चालान कर चुका है लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों व राजनीतिक कलह में घिरी नगर परिषद इसका समाधान नहीं कर पाई है। परिणामस्वरूप पांवटा साहिब वन मंडल अधिकारी कुणाल अंग्रिश ने इस बारे में कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएफओ के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने यमुना नदी में कचरा फैंकते हुए नगर परिषद के 2 डंपरों सहित 4 वाहन सीज कर दिए।

उधर, इस बारे में पूछे जाने पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी ने बताया कि नगर परिषद के ठोस कचरा संयंत्र का काम तेजी से चल रहा है। जल्द ही समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। वहीं डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने बताया कि यमुना नदी में कचरा फैंकने पर नगर परिषद पांवटा साहिब के 2 वाहनों सहित 4 वाहन सीज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यमुना नदी में कचरा फैंकने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News