कांगड़ा में कोरोना से 4 लोगों की मौत, 449 नए संक्रमित मरीज

4/22/2021 9:22:55 PM

धर्मशाला (तनुज): जिला कांगड़ा में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन रिकॉर्ड नए मरीज सामने आ रहे हैं। वीरवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 449 नए संक्रमित सामने आए हैं। इतना ही नहीं 4 मरीजों की मौत भी हुई है। अभी तक जिला में 13,735 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 10,784 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 286 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला में एक्टिव मामलों का आंकड़ा 2663 है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि शाहपुर के त्रैंबला का 59 वर्षीय व्यक्ति 17 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। मरीज को अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए कहा गया था लेकिन परिजन उन्हें घर ले गए जहां बुधवार देर रात्रि उनकी मौत हो गई। नगरोटा बगवां के मस्सल के 75 वर्षीय व्यक्ति को 20 अप्रैल को टीएमसी में भर्ती करवाया गया था लेकिन  21 अप्रैल की देर रात्रि को मरीज की मृत्यु हो गई। फतेहपुर के मनोह सिहाल की 85 वर्षीय महिला को फतेहपुर अस्पताल की एमरजैंसी में वीरवार को लाया गया। मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे शिफ्ट किया जा रहा था लेकिन उनकी मौत हो गई। ज्वालामुखी की 60 वर्षीय महिला को 19 अप्रैल को टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन वीरवार सुबह मौत हो गई। उक्त चारों मरीज कोरोना पॉजिटिव होने के अलावा अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे।

इसके अलावा वीरवार को सर्वाधिक कोरोना के मामले धर्मशाला, नगरोटा बगवां, कांगड़ा, देहरा व नूरपुर के क्षेत्रों में आए हैं। धर्मशाला उपमंडल के अंतर्गत 60 से अधिक नए मरीज सामने आए हैं। नगरोटा बगवां में 30 से अधिक तथा कांगड़ा उपमंडल के अंतर्गत करीब 60 मामले हैं। इसके अलावा ज्वाली, डाडासीबा, बैजनाथ, ज्वालामुखी, पंचरुखी, खुंडियां, देहरा, पालमपुर, फतेहपुर, संसारपुर टैरेस, रक्कड़ व परागपुर में भी दर्जनों मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि शिमला, कुल्लू तथा बाहरी राज्य झारखंड के मरीज भी को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static