लॉकडाऊन : 3 दिन का सफर तय कर गुजरात से कांगड़ा पहुंचे 32 युवक

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 06:56 PM (IST)

नगरोटा बगवां (ब्यूरो): 3 दिन का सफर तय कर गुजरात से भूखे प्यासे मंगलवार को जिला कांगड़ा के तहत आते नगरोटा बगवां व पालमपुर के 32 युवक घर पहुंचे। इनमें 12 लोग नगरोटा बगवां व बाकी पालमपुर इत्यादि के रहने वाले हैं। मंगलवार को इन युवकों ने अपने पहुंचने की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी तो पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ोह रोड पर नगरोटा बगवां क्षेत्र के सभी 12 युवकों की स्वास्थ्य जांच की तथा उनके मोबाइल नंबर व घर के पते लेकर घर भेज दिया। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को 28 दिनों तक अपने अपने घरों में होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं।

डेढ़ लाख रुपए खर्च निजी बस से पहुंचे घर

गुजरात की एक कम्पनी में कार्यरत उक्त युवकों विपिन कुमार, रिशव, नीरज,  पंकज, राजिंद्र, अतुल, सुरजीत व अनिल ने बताया कि उन्होंने गुजरात व हिमाचल सरकार से  घर वापसी की काफी गुहार लगाई लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। इनमें से 2-3 युवकों की शादियां भी थीं जोकि कैंसिल करनी पड़ीं। बाद में उन्होंने स्वयं ऑनलाइन गुजरात सरकार से घर वापस आने की अनुमति ली तथा पैसे इकट्ठे करके डेढ़ लाख रुपए खर्च कर एक निजी बस में घर पहुंच पाए। 

सरकार करे किराए की भरपाई

सरकार द्वारा ऑनलाइन आने की अनुमति तो मिल गई लेकिन रास्ते में होटल व ढाबे बंद होने पर कहीं भी खाने-पीने की कोइ व्यवथा नहीं हो पाई। वह 3 मई को गुजरात से चले थे तथा रास्ते मे उन्हें कहीं भी कुछ भी खाने-पीने को नहीं मिला। 3 दिन उन्होंने पानी पीकर व बिस्किट इत्यादि खाकर ही गुजारा किया। उन्होंने मांग की है कि सरकार अब उनके बस किराए की भरपाई करे।

28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन रहेंगे सभी युवक

गुजरात से इन्हें लेकर आए निजी बस के चालकों भारत व संजय ने बताया कि वह बस की आने-जाने की अनुमति लेकर आए हैं तथा रास्ते मे उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। स्वास्थ्य खंड नगरोटा बगवां के बीएमओ सुशील शर्मा ने बताया कि गुजरात से आए सभी युवकों की स्वास्थ्य जांच की गई है जोकि स्वस्थ पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी को 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News