30 साल तक SC में चला मामला, आज भारी पुलिस दल के बीच 9 दुकानों पर चला पीला पंजा

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 03:57 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर में निजी भूमि पर अवैध निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद कार्रवाई की गई है। हमीरपुर शहर के बीचों बीच भोटा चैक के पास बनाई गई 9 दुकानों पर प्रशासन और पुलिस के पहरे में कार्रवाई कर पीला पंजा चलाया गया है। अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलाने से पहले ही भोटा चैक के आसपास पुलिस दल बडी संख्या में तैनात किया गए ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। 
PunjabKesari

साल 1988 में निजी भूमि पर अवैध निर्माण करके करीब 9 दुकानें बनाई गई थी और कोर्ट में करीब 30 सालों तक चले मामले पर पिछले 2 साल पहले 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने दुकानों को गिराने के आदेश दिए थे लेकिन यह साल हमीरपुर जिला न्यायालय में कार्रवाई करने में लग गए। जिस पर बुधवार को कार्रवाई करते हुए दुकानों से कब्जा हटवाया गया। 
PunjabKesari

तहसीलदार हमीरपुर मित्रदेव सिंह ने बताया कि दो परिवारों के बीच निजी भूमि का विवाद चला हुआ था और अब कोर्ट के द्वारा 9 दुकानों को गिराने के आदेश दिए है, जिसके तहत ही दूसरी पार्टी को कब्जा दिलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कसौली में अवैध निर्माण हटाने के समय हुई गोलीकांड घटना के बाद अब प्रशासन और पुलिस दोनों सावधान हो गए हैं। जिसके चलते ही बुधवार को हमीरपुर में भारी संख्या में पुलिस दल मौजूद रहा और इस अवसर पर एसपी रमन कुमार मीणा, डीएसपी रेणु  शर्मा, आईपीएस आकृति शर्मा, तहसीलदार मित्रदेव सिंह भी मौजूद रहे। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Related News