सराज के शिल्हीबागी में 3 मकान व 2 गऊशालाएं जलकर राख, 4 मवेशी जिंदा जले

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 10:07 PM (IST)

गोहर (ख्यालीराम): सराज के दुर्गम क्षेत्र शिल्हीबागी के गांव डरसी में मंगलवार देर शाम 3 मकान व 2 गऊशालाएं जलकर राख हो गईं। अग्रिकांड में 1 बैल, 2 गाय व 1 भेड़ की जिंदा जलकर मौत हो गई जिससे कुल मिलाकर प्रभावितों को लगभग 46 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। अग्निकांड का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हादसे के बाद मौके पर प्रशासन भी पहुंच गया और अग्निकांड से हुए नुक्सान का जायजा लेने में जुट गया। जब धुंआ ही धुंआ फैल गया तो लोग घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद भी 3 मकान और 2 गऊशालाएं राख के ढेर में तबदील हो गईं। 

जानकारी के अनुसार आग सबसे पहले भाग चंद पुत्र परस राम निवासी डरसी शिल्हीबागी उपतहसील बागाचनोगी के मकान में लगी जिससे 6 कमरों का दोमंजिला स्लेटपोश मकान, एक गऊशाला और एक आरण (औजार निर्माण लघु उद्योग) जलकर राख हो गया। गऊशाला में 1 बैल, 1 गाय और 1 भेड़ जिंदा जल गई है, जिससे इस परिवार को अनुमानित 21 लाख रुपए का नुक्सान हुआ। वहीं लछमण पुत्र परस राम का 5 कमरों का स्लेटपोश मकान और गऊशाला भी आग की चपेट में आई। इस गऊशाला में ज्ञान चंद पुत्र परस राम की एक गाय भी जिंदा जल गई। इससे प्रभावित परिवारों को लगभग 15 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान है। इसके अलावा चमन लाल पुत्र भाग सिंह का 2 कमरों का मकान भी आग की चपेट में आया है जिससे उसे 10 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। 

एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने बताया कि घटना में 4 परिवार पूरी तरह प्रभावित हैं। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवारों को फौरी राहत के तौर पर 45 हजार रुपए की राशि दी है तथा आगामी मुआवजे के लिए रिपोर्ट तैयार करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News