बोध गया से किन्नौर पहुंचे 21 बौद्ध भिक्षु, कोरोना जांच को सैंपल शिमला भेजे

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 11:55 PM (IST)

रिकांगपिओ (ब्यूरो): जिला किन्नौर प्रशासन कोरोना को लेकर पूरी तरह मुस्तैद है तथा बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों पर भी पैनी नजर बनाए रखे हुए हैं। जिला किन्नौर के आईटीआइ भवन उरनी में 21 बौद्ध भिक्षुओं को बोध गया से लाया गया है, जिन्हें हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार परमाणु से पथ परिवहन निगम की बस द्वारा लाया गया, जिसमें 121 बौद्ध भिक्षु हैं।

जिला प्रशासन द्वारा सभी बौद्ध भिक्षु व बौद्ध भिक्षुणियों के रहने व भोजन की व्यवस्था की है, जहां इनकी सघन चिकित्सा जांच के बाद इनके सैंपल लिए गए। वहीं वाराणसी से 23 विद्यार्थी पहले ही जिले मे आए हैं, जिन्हें भी आईटीआई भवन उरनी में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है तथा चिकित्सकों द्वारा पिछले कल इन सभी की सघन चिकित्सा जांच व थर्मल स्कैनिंग की गई।

मंगलवार को सभी 44 छात्रों के साथ-साथ ऊरनी में विद्यार्थियों के लिए खाने आदि का प्रबंध करने वाले 6 लोगों के सैंपल लिए गए तथा जांच के लिए इन्हें आईजीएमसी शिमला भेजा जाएगा व जांच रिपोर्ट आने बाद ही चिकित्सकों के परामर्श अनुसार फैसला लिया जाएगा। वहीं तहसीलदार निचार प्रेम सरिता नेगी ने कहा कि मंगलवार सुबह 6 बजे के सभी बौद्ध भिक्षु पहुंचे हैं तथा सभी के सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें शिमला भेजा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News