20 साल से यहां डर के साए में गुजर रही जिंदगी, कहीं मिट न जाए अस्तित्व (Video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 03:50 PM (IST)

सिरमौर: सिरमौर जिला के पहाड़ी क्षेत्र शिलाई अंतर्गत दुर्गम बाग हावड़ा गांव खतरे में पड़ गया है। गांव की भूमि खाई गिरने से बैठने लगी है। पूरा गांव ढहने की कगार पर है। 20 साल से यह लोग डर के अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं गांव के 2 दर्जन से अधिक घरों में बड़ी दरारें आई हुई हैं जिस कारण गांव के लोगों में खौफ का माहौल है। लोग अपने घरों में रात नहीं बिता पा रहे हैं और उनको खुले आसमान के नीचे रात गुजारनी पड़ रही है।
PunjabKesari

आलम यह है कि कई साल पहले यहां पर ढलान गिरने से गांव के लोगों की भूमि नष्ट हो चुकी थी और जो कुछ भूमि बची थी उसके लिए गांव के लोगों ने स्थानीय विधायक को गांव की हालत के बारे में अवगत करवाया। लेकिन इनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया।
PunjabKesari

गांव के बुद्धि बुजुर्गों ने कहा कि अब तो हमने इस गांव के विकास की आस ही छोड़ दी है कि स्थानीय विधायक या यहां की हिमाचल सरकार गांव के उद्धार के लिए कोई कार्य करेगी। स्थानीय पूर्व प्रधान ने कहा कि डीएफओ रेणुका पत्र लिखकर कई बार अवगत करवा दिया है। यहां के जो लोग 20 साल से परेशान हो रहे हैं। उनकी समस्या का निवारण कैसे होगा इसके लिए पूर्व प्रधान ने कहा कि हिमाचल सरकार अच्छे दिन लाने के दावे कर रही है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News