निवेश के नाम पर व्यवसायी से ठगे 2 लाख, मुंबई की कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 08, 2021 - 11:17 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): घुमारवीं पुलिस थाना में एक व्यवसायी की शिकायत पर अंधेरी ईस्ट मुंबई की कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि 15 जून, 2020 को इस कंपनी का टीएसएम राकेश कुमार उसके पास आया और कंपनी के मामले में विस्तृत जानकारी दी। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता का कहना है कि कंपनी के इस अधिकृत व्यक्ति ने उससे कहा कि वह कंपनी के चिप्स बेचने के कार्य में पैसा निवेश करें। शिकायतकर्ता ने 2 लाख रुपए 3 किस्तों में कंपनी के अकाऊंट नंबर में जमा करवा दिए।

उसके उपरांत शिकायतकर्ता को कंपनी की तरफ से एक पत्र आया, जिसमें कहा गया कि शिकायतकर्ता के फोन में चिप्स रिचार्ज के रूप में डाल दिए गए हैं। उसके बाद टीएसएम ने कहा कि वह इस रिचार्ज की सेल करवाने में सहायता करेगा। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उसके बाद कंपनी की तरफ से कोई भी व्यक्ति उसके पास नहीं आया। शिकायतकर्ता ने 30 नवम्बर, 2020 को कंपनी को आवेदन कर आग्रह किया कि उसकी जमा राशि को रिफंड कर दिया जाए।

30 दिसम्बर, 2020 को शिकायतकर्ता को कंपनी की तरफ से एक मेल आई, जिसमें कहा गया कि मार्च 2021 तक उसकी धनराशि रिफंड कर दी जाएगी। शिकायतकत्र्ता का आरोप है कि कंपनी ने उसकी धनराशि रिफंड नहीं की। यह भी आरोप है कि कंपनी के फोन नंबर तथा ई-मेल आईडी अब काम नहीं कर रहे हैं। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News