हिमाचल में झूठी अफवाह फैलाने पर 13 FIR दर्ज, मंडी में सबसे ज्यादा मामले

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 08:21 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दहशत के बीच हिमाचल में अब सोशल मीडिया झूठी अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में पुलिस ने प्रदेश में झूठी अफवाह फैलाने पर 13 एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें से सबसे अधिक 4 मामले जिला मंडी में दर्ज हुए हैं। इसी तरह जिला ऊना, चम्बा व हमीरपुर में 1-1 तथा शिमला, बद्दी व कांगड़ा में 2-2 मामले दर्ज हुए हैं। ये मामले बीते 22 मार्च से अब तक दर्ज किए गए हैं। संकट की इस घड़ी में सरकार लगातार लोगों से सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह कर रही है। बावजूद इसके कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाहें फैला रहे हैं।

दिल्ली में देखने को मिला था अफवाह फैलाने का परिणाम

बता दें कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का परिणाम दिल्ली में देखने को मिला था, जहां पर सैंकड़ों मजदूर लॉकडाऊन के बीच यूपी व बिहार की तरफ निकल गए थे। इसके अलावा प्रदेश में भी सोशल मीडिया पर 31 मार्च को बसों के चलने और लोगों को घरों तक जाने की व्यवस्था करने की गलत सूचनाएं आ रही थीं, जिसका सरकार व प्रशासन की तरफ से खंडन भी किया गया था, ऐसे में अब सभी पहलुओं को देखते हुए सरकार अफवाहें फैलाने वालों के प्रति सख्त हो गई है।

एक अप्रैल को भी फैलाई जा सकती है अफवाहें

डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कि इन दिनों तरह-तरह की अफवाह फैल रही हैं। यहां तक कि भारत सरकार का गैजेट नोटिफिकेशन निकाल दिया गया है कि फाइनांशियल ईयर एक्स्टैंड किया गया है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल को भी अफवाहें फैलाई जा सकती हैं, ऐसे में पैनिक न हों। सभी पॉजीटिव सोचें क्योंकि सुरंग के अंत में हमेशा रोशनी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News