जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाकर मोदी ने साकार किया डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 09:16 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश भाजपा कार्यालय दीपकमल में डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाकर डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 को हटाने का डाॅ. मुखर्जी ने सबसे पहले विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि देश में दो विधान-दो निशान नहीं चल सकते। उन्होंने उस समय देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू से कहा था कि आप जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 नहीं लगा सकते। उस समय जम्मू-कश्मीर में बिना परमिट प्रवेश की अनुमति नहीं थी लेकिन डाॅ. मुखर्जी ने इसका विरोध किया। 

डाॅ. मुखर्जी की मौत की गुत्थी आज भी अनसुलझी
डाॅ. मुखर्जी द्वारा विरोध जताने के चलते उनको 11 मई को गिरफ्तार किया गया और 23 जून के दिन सुबह श्रीनगर की एक जेल में रहस्यमयी तरीके से उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि उनकी मौत की गुत्थी आज भी अनसुलझी है। उन्होंने कहा कि डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तरफ से स्थापित भारतीय जनसंघ का मौजूदा स्वरूप भारतीय जनता पार्टी है, जो विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पायल वैद्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय सूद, सचिव कुसुम सदरेट, प्यार सिंह कंवर, मीडिया प्रभारी करण नंदा, जिलाध्यक्ष रवि मेहता, बोर्ड अध्यक्ष गणेश दत्त, रूपा शर्मा, शैलेंद्र चौहान व किरण बावा सहित अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ता इस अवसर पर मौजूद थे।

मुख्यमंत्री व शहरी विकास मंत्री ने किया पौधारोपण
डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पौधारोपण भी किया। पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन शिमला मंडल द्वारा खलीणी में किया गया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News