हमीरपुर में मनोज अध्यक्ष व संदीप उपाध्यक्ष बने, सुजानपुर और नादौन बारे फैसला कल

1/18/2021 9:28:46 PM

हमीरपुर/सुजानपुर/नादौन (अनिल/अश्विनी/जैन): नगर परिषद हमीरपुर में नए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष विधायक की सहमति से निर्विरोध चुन लिए गए हैं। पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के बाद निर्वाचन अधिकारी डा. चिरंजी लाल ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए अपना दावा करने के लिए समय दिया। उसके बाद कोरम पूरा किया। इस दौरान वार्ड नंबर 7 के पार्षद ने अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भरा और उसके बाद वार्ड नंबर 4 के पार्षद संदीप भारद्वाज ने उपाध्यक्ष के पद के नामांकन भरा। इसके अलावा किसी ने भी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद के लिए दावा प्रस्तुत नहीं किया। इससे पहले जिला के चारों शहरी निकायों नगर परिषद हमीरपुर, नगर परिषद सुजानपुर, नगर पंचायत नादौन और नगर पंचायत भोटा के नवनिर्वाचित पार्षदों को सोमवार को शपथ दिलाई गई। नगर परिषद हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान ने टाउन हॉल में आयोजित समारोह में नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई।

उधर नगर परिषद सुजानपुर के बैठक हाल में नगर परिषद के 9 वार्डो से विजय हुए पार्षदों को एसडीएम शिल्पी बेकटा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई 7 इस शपथ समारोह में भाजपा के पांच व कांग्रेस  पार्टी के 4 पार्षद शामिल हुए, जिन्होंने यह शपथ ली। एसडीएम शिल्पी बेकटा ने बताया कि निर्वाचन 2015 द्वारा अधिनियम नियम 89 पर कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि इस शपथ समारोह के बाद इन्हीं 9 पार्षदों ने अपने में से एक अध्यक्ष व एक उपाध्यक्ष के पद के लिए मत डालना था, जिसके लिए तीन- चौथाई पार्षद उपस्थित होने चाहिए थे। परंतु शपथ समारोह के बाद कांग्रेस पार्टी के 4 पार्षद वहां से चले गए, जिस कारण कोरम पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि अब नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद का चुनाव 20 जनवरी को होगा। उन्होंने बताया कि  नगर परिषद के अगले कोरम में इस तरह की कोई भी कंडीशन नहीं है।

वहीं नादौन नगर पंचायत के सातों वार्डों के नवनिर्वाचित पार्षदों को एसडीएम  विजय कुमार ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों मेंपार्षद शम्मी सोनी, तरूण कपिल,योग राज, ऊषा सौंधी,सुषमा अवस्थी,अनीता कुमारी, सुमन कुमारी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद पार्षदों की बैठक में नगर पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव न हुआ। एस.डी.एम. विजय कुमार ने बताया कि  नगर पंचायत केअध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव  20 जनवरी को नगर पंचायत कार्यालय में होगा।

भोटा में सपना अध्यक्ष संजय उपाध्यक्ष
 भोटा नगर पंचायत में नवनियुक्त  पार्षदों ने शपथ लेकर आज अपना कार्यभार संभाल लिया । आज सुबह 11.00 बजे कार्यकारी एसडीएम ओपी शर्मा ने सभी पार्षदों सपना सोनी, बलदेव राज, अश्विनी सोनी ,सुषमा बाला, राजो देवी, वीणा देवी, व संजय दीवान को गोपनीयता की शपथ दिलवाई। सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से से सपना सोनी को अध्यक्ष व  संजय धीमान को उपाध्यक्ष चुन लिया। शपथ लेने के बाद सभी पार्षदों ने विनोद ठाकुर की अगुवाई में पूरे बाजार में जुलूस निकाला। नवनियुक्त प्रधान सपना सोनी व उपाध्यक्ष संजय धीमान ने कहा कि बिना किसी भेदभाव विकास कार्य करवाए जाएंगे।


Kuldeep

Recommended News