शाहपुर युवती मर्डर केस: मृतका का मोबाइल-सिम बरामद, खुलेंगे कई राज (Watch Video)

धर्मशाला (जिनेश): जोल के जंगल में 20 वर्षीय युवती के मर्डर मामले में कोटला पुलिस चौकी प्रभारी ए.एस.आई. अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। ए.एस.आई. को पुलिस लाइन धर्मशाला में रिपोर्ट करने को कहा है, साथ ही विभागीय जांच भी बिठाई गई है। ज्वाली थाना के ए.एस.आई. रोशन लाल को कार्यकारी तौर पर कोटला पुलिस चौकी का कार्यभार सौंपा गया है। यह कार्रवाई लोगों की शिकायत के बाद एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने की है। जोल में युवती मर्डर मामले में लोगों का आरोप है कि युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और न ही पुलिस ने उस समय कॉल रिकॉर्ड खंगाले और न ही कोई और कार्रवाई की।


फोरैंसिक रिपोर्ट पर टिकी निगाहें
मर्डर केस में फोरैंसिक एग्जामिनेशन पूरी हो गई है, लेकिन शव काफी दिन जंगल में पड़े रहने के चलते फोरैंसिक विशेषज्ञ और टैस्ट करने के बाद अपनी फाइनल रिपोर्ट पुलिस को सौंपेंगे। इसके आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि लड़की की हत्या से पहले उसके साथ किसी प्रकार का दुष्कर्म तो नहीं किया गया है। रविवार को इस मामले में परिवार के सदस्यों ने और भी लोगों के शामिल होने के आरोप लगाए थे तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आ जाने से इस गुत्थी को सुलझाने में काफी कामयाबी मिलेगी। इससे पहले इस मामले में एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें आरोपी व्यक्ति ने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है। 


सूत्रों के मुताबिक आरोपी ने पुलिस को बयान दिया है कि केस को उलझाने के लिए मृतका के कपड़े उतारे थे, ताकि उस पर शक न हो। हालांकि पुलिस आरोपी के बयानों की हर पहलू से गंभीरता से जांच रही है। पुलिस ने इस संदर्भ में सोमवार को घटना स्थल के आसपास से युवती का मोबाइल व आरोपी द्वारा चबाया गया सिम कार्ड बरामद कर लिया है, जो कई खुलासे करेगा। पुलिस की मानें तो इस मामले में मोबाइल का डाटा, रिकार्डिंग, टैक्स्ट मैसेज व अन्य मैसेजों से भी जांच में काफी सहयोग मिलेगा। पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपी व्यक्ति ने कबूला है कि लड़की से मिलने के लिए उसने पहले से ही प्लान तैयार किया था तथा जिस रास्ते से आरोपी व्यक्ति मृतका को ले गया था, उसे उस रास्ते से पहले भी ले जा चुका है। इसके साथ ही आरोपी व मृतक युवती घटना स्थल के आसपास की जगह पर पहले भी आते-जाते रहे हैं।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन