भर्ती का जुनून : युवाओं ने खुले आसमान, वर्षाशालिकाओं व ATM के अंदर बिताई रात

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2018 - 01:51 AM (IST)

पालमपुर: युवाओं का जोश और उनका सेना में भर्ती होने का जुनून देख सीना चौड़ा हो गया। हालांकि मंगलवार को वर्षा के चलते पुलिस भर्ती स्थगित कर दी गई थी लेकिन बुधवार को फतेहपुर, इंदौरा,जसवां,ज्वाली और कांगड़ा के युवाओं की भर्ती होगी। मंगलवार रात जब शहर को दौरा किया तो देखा कि कड़क ठंड भी युवाओं का जोश ठंडा नहीं कर पाई। जिला के गबरूओं को कहीं खुले आसमान के नीचे तो कहीं वर्षा शालिकाओं में सोए देखा। कहीं-कहीं तो युवा ए.टी.एम. में भी आश्रय लिए देखे गए। 
PunjabKesari
पंजाब केसरी की टीम ने जानी युवाओं के मन की बात 
भर्ती के लिए मुख्य गेट के बाहर देर रात 9 बजे बड़ी संख्या में युवा सुबह का इंतजार करते देखे गए। पंजाब केसरी की टीम ने फतेहपुर, इंदौरा,जसवां, ज्वाली और कांगड़ा से भर्ती में भाग लेने आए युवाओं से बात की तो कुछ ने कहा कि माता-पिता की कामना है और देश की सेवा करने के साथ रोजगार मिल जाए। सेना की वर्दी पाने और रोजगार पाने के लिए ठंड कोई फर्क नहीं डाल सकती। 
PunjabKesari
पालमपुर शहर में ठंड से कांप रहे युवा
इंदौरा के मंड एरिया के अंकुश धीमान, वीर सिंह, रणजीत,अक्षय  कुमार व साहिल ने कहा कि हमारे क्षेत्र में इतनी ठंड नहीं है परंतु पालमपुर शहर में ठंड से कांप रहे हैं। सुना तो था कि पालमपुर ठंडा क्षेत्र है परंतु अब भर्ती में आने पर भी देख लिया। कुछ युवाओं ने कहा कि रात्रि भोजन में खाना के पैसे भी कम लिए जा रहे हैं यह बहुत खुशी की बात है। जब युवाओं से पूछा गया कि प्रशासन को किस तरह के इंतजाम करने चाहिएं? तो उन्होंने कहा कि प्रशासन को कम से कम टैंट लगाकर ही कोई काम चलाने वाला कार्य करना चाहिए था। 
PunjabKesari
चलो कोई बात नहीं, कंबल में ही निकाल लेंगे रात
सेना भर्ती गेट के बाहर की लाइन में लेटे युवाओं का कहना था कि चलो कोई बात नहीं, सेना भर्ती के गेट के बाहर ही हम कतारबद्ध लाइनों में खड़े होने वाले युवाओं की जगहों पर कंबल में ही रात निकाल लेंगे। बता दें कि कृषि विश्वविद्यालय मैदान पालमपुर में सेना भर्ती बुधवार को आयोजित की जाएगी, जिसमें फतेहपुर, इंदौरा, जसवां, ज्वाली और कांगड़ा के युवक भाग लेंगे। मंगलवार को मौसम ठीक होने पर सेना भर्ती मैदान सूखता हुआ दिखाई दे रहा है। इस दौरान बुधवार को दौडऩे वाले युवकों के लिए ग्राऊंड सूखा होने पर युवकों के लिए फिसलन से राहत मिलेगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News